Top Story

परिवहन विभाग में वाहनों के रजिस्ट्रेशन शुरू

Publish Date: | Sun, 31 May 2020 04:00 AM (IST)

सरकारी कार्यालयों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना है चुनौती

छिंदवाड़ा। आम लोगों से जुड़े शासकीय कार्यालय में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना जिला प्रशासन के सामने चुनौती है। बाजार खुलते है जिले में कोरोना के मरीज बढ़ने लगे है इस संक्रमण के बीच शासकीय दफ्तरों में कामकाज की गति भी अब रफ्तार पकड़ने लगी हैं। परिवहन कार्यालय में अब कार्य शुरू हो गए है नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है पुरानी गाड़ियों बिकने के बाद नाम ट्रांसफर होने लगी है। वाहनों के फिटनेस कार्यालय में किए जाने लगे है। नए ड्रायविंग लाइसेंस अभी नहीं बन रहे है जबकि नवीनीकरण वाले ड्रायविंग लाइसेंस जिनकी वैधता खत्म होने में एक माह बचा है उनका नवीनीकरण किया जाने लगा है। ड्रायविंग लाइसेंस के लिए पहली प्रकिया लर्निंग लाइसेंस की है जिनकी वैधता तीस दिन बची है उन पर कार्यालय में नवीनीकरण का कार्य होने लगे है। इसके अलावा जो भी कार्य परिवहन कार्यालय में होते थे उनके पोर्टल अभी परिवहन विभाग ने बंद कर रखे है। गौरतलब है कि परिवहन विभाग एक जून से नई व्यवस्था लागू कर सकता है जिसके तहत विभाग सभी पोर्टल शुरू कर देगा जिससे सभी कार्य पहले की तरह होने लगेंगे लेकिन इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना विभाग के लिए मुश्किल होगा।

100 ड्रायविंग लाइसेंस बनते थे प्रतिदिन

पूर्व में प्रतिदिन विभाग कार्यालय से 100 ड्रायविंग लाइसेंस जारी करता था। ऐसे में कार्य पुनः शुरू होने से विभाग के सामने कई समस्याएं आ सकती है। शाासन ने लॉक डाउन के दौरान परमिट खत्म होने वाले थे उन्हें 30 जून तक बढ़ा दिया है ऐसे में 30 जून के बाद परमिट वाहनों की संख्या बढ़ जाएगी।

इनका कहना है।

परिवहन विभाग ने कुछ कार्यों के लिए पोर्टल शुरू कर दिया है जिसके चलते कई कार्य शुरू हो गए है। नए वाहनों का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। ड्रायविंग लाइसेंस की तिथि खत्म हो रही है उनके नवीनीकरण का कार्य भी शुरू किया गया हैं। कार्यालय में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन हो इस बात का ध्यान रखा जा रहा है।

सुनील कुमार शुक्ला, आरटीओ, छिंदवाड़ा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना