Top Story

कलेक्टर श्री सुमन की अध्यक्षता में सभी धर्म-गुरुओं की बैठक संपन्न

छिन्दवाड़ा:  कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभिन्न त्यौहारों के दौरान जिले के धर्मावलंबियों द्वारा लॉकडाउन के नियमों के पालन के संबंध में सभी धर्म गुरुओं की बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल, अतिरिक्त कलेक्टर श्री राजेश बाथम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शशांक गर्ग, नगर निगम आयुक्त श्री राजेश शाही और एसडीएम अतुल सिंह सहित सभी धर्म गुरू उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री सुमन द्वारा सभी धर्म गुरूओं के माध्यम से जिले के सभी धर्मावलंबियों से आगामी त्यौहारों के दौरान भी धार्मिक स्थलों पर एकत्रित नहीं होने और लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करने की अपील की गई। इस पर सभी धर्म गुरूओं द्वारा भी जिला प्रशासन को जिले के सभी धर्मों के धर्मावलंबियों की ओर से आगामी त्यौहारों के दौरान लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने का आश्वासन दिया गया। कलेक्टर श्री सुमन ने सर्वप्रथम सभी धर्म गुरुओं के माध्यम से जिले के सभी धर्मावलंबियों एवं नागरिकों को धन्यवाद देते हुये कहा कि आप सभी के सहयोग से वर्तमान में छिंदवाड़ा जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक भी प्रकरण नहीं है। इसके लिये आप सभी बधाई के पात्र हैं, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है, थोड़ी सी लापरवाही भी भारी पड सकती है, इसीलिए हम सभी को मिलकर आगे भी पूरी सावधानी बरतनी होगी। इस संबंध में उन्होंने सभी धर्म गुरुओं के माध्यम से विभिन्न सुझाव भी लिए और सहयोग की अपेक्षा भी की। उन्होंने जिले के सभी धर्मावलंबियों से अपने-अपने घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुये त्यौहारों को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री सुमन ने पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस विभाग की पूरी टीम को भी जिले को कोरोनामुक्त बनाने में पूरी सक्रियता, तत्परता और समर्पण से कार्रवाई करते हुये लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने और उल्लंघन पर तत्काल कार्यवाही करने पर बधाई दी।
     बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले में सभी धर्मों के त्यौहारों को आपस में मिल-जुलकर भाईचारे के साथ मनाने का रिवाज रहा है। बीते लगभग 2 माह के लॅाकडाउन के दौरान भी सभी धर्मों के धर्मावलंबियों ने जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करते हुए इसी भाईचारे के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुये पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया है, जो सराहनीय है। उन्होंने आगे के सभी त्यौहारों के दौरान भी इसी तरह पूर्ण सहयोग की अपेक्षा की है।