Top Story

छिंदवाड़ाः ईदगाह में सामूहिक नमाज के बिना मन रही है इस बार ईद

NBT
हाइलाइट्स

  • छिंदवाड़ा में आज मनाई जा रही है ईद
  • लॉकडाउन के चलते फीकी है ईद की चमक
  • धर्मगुरुओं की अपील, ईदगाह में नमाज पढ़ने नहीं जाएं लोग
  • कोरोना वॉरियर्स की सलामती की दुआ मांगने की अपील

छिंदवाड़ा।
आज पूरे देश में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी इसको लेकर लोगों में उत्साह है। हालांकि, कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में इस बार ईद की खुशी कुछ फीकी रहेगी। शासन के निर्देश के अनुसार ईदगाह में ईद की नमाज अदा नहीं की जाएगी। प्रशासन के निर्देश के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी लोगों से अपील की है कि वे त्यौहार मनाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें।

नमाजियों की भीड़ ईदगाह ना पहुंचे, इसको ध्यान में रखते हुए छिंदवाड़ा में मिनहाज उल फुरकान वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने आमजन और समाज से अपील की है कि कोई भी ईदगाह नमाज के लिए ना जाए, बल्कि अपने घरों में ही नमाज अदा करें। सोसायटी के अध्यक्ष और छिंदवाड़ा अंजुमन कमेटी के पूर्व सदर हाजी रफीक खान इस काम का बीड़ा उठाते हुए मुस्लिम समाज में अपील कर रहे हैं।

हाजी रफीक खान ने अपील के साथ ही लोगों से कहा है कि वे अपनी दुआओं में कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ मांगें। उन्होंने कोरोना वॉरियर्स की सलामती की दुआ मांगने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलतेछिंदवाड़ा में 5 से 6 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे, लेकिन स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की सजगता के चलते छिंदवाड़ा आज ग्रीन जोन में आ गया है। कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने गुज़ारिश की है कि समाज के लोग प्रशासन का सहयोग करते हुए ईद मनाएं।

Source