Top Story

सैलून व्यवसाईयों की मांग को लेकर सेन समाज मप्र सरकार से मिला

भोपाल: कोरोना के इस संकट काल में सैलून व्यवसायी समाज लगातार आर्थिक असुरक्षा के साथ साथ सामाजिक असुक्षा भी झेल रहा है। इसीलिए कल एक बार फिर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नाम से सेन समाज संयुक्त कल्याण संगठन अध्यक्ष श्री हीरालाल श्रीवास जी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के रूप में माननीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा गृह स्वास्थ्य विभाग मध्यप्रदेश शासन से उपरोक्त मांगों को लेकर ज्ञापन के साथ चर्चा हुई माननीय मंत्री जी ने संगठन को आश्वस्त किया है की इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

संगठन की ओर से समाज के बंधुओं को यह सन्देश दिया गया है कि जिस तरह से कोरोना वायरस महामारी का दौर चल रहा है आपको भी पत्र-पत्रिकाओं के माध्यम से खबर होगी यह कार्य बिना किसी के संपर्क में आये नहीं हो सकता। पिछली कुछ घटनाओं को देखें तो सेलून का कार्य करने से कई हमारे सामाजिक बंधु और अन्य ग्राहक संक्रमित हुए है। दुकान खोलना बड़ी बात नहीं है परंतु पूर्ण रूप से सुरक्षा व्यवस्था के साथ कई सामाजिक संगठनों द्वारा बिना शोध चिंतन के सरकार से मांग कर है।

वहीँ इस विषय में संयुक्त सेन समाज कल्याण संगठन ने निरंतर प्रयास किया है की सेन समाज के सेलम व्यवसायियों को विशिष्ट श्रमिक का दर्जा दिया जाये, पीपीई किट दी जाये, संपूर्ण सुरक्षा केश शिल्पी कार्ड बनाए जायें, लॉक डाउन के समय बंद दुकान का किराया और बिजली बिल माफ़ किया जाये, मासिक आर्थिक सहायता 10000 प्रतिमाह दिया जाये, केशशिल्पी सुरक्षा बीमा प्रदान किया जाये तथा शासन द्वारा केश शिल्पियों की स्वास्थ्य जांच की जाये। संयुक्त सेन समाज कल्याण संगठन ये मांग निरंतर शासन से करता आया है।

सेन समाज के अन्य संगठनों से भी अनुरोध है कि सरकार के समक्ष अपनी बात को मजबूती के साथ रखें। आपको समझना होगा कि 1000 – 500 रुपए की सहायता से कुछ नहीं होगा। अभी तक शासन द्वारा आवश्यक मांगों के प्रति गंभीरता नहीं दिखाया गई है कुछ सामाजिक संगठन सैलून खोले जाने शासन द्वारा नगरी प्रशासन से सूची मांगे जाने पर अति उत्साहित तो हैं परंतु शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का बिना विचार किये कार्य करने का निर्णय ठीक नहीं है, इससे कोरोना का ख़तरा काम नहीं हो जाता है। इसीलिए हम सबको उपरोक्त मांगों की पुरजोर वकालत करनी होगी।

अगर आप भी सेन समाज की ओर से अपनी बात रखना चाहते हैं तो नीच दिए नंबरों पर सम्पर्क करें।

शिवकुमार सेन: 8959173994
आनन्द बंदेवार: 9818160917