Top Story

171 परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए जिला स्तरीय दलों का गठन

Publish Date: | Mon, 08 Jun 2020 04:07 AM (IST)

छिंदवाड़ा। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा जारी शैक्षणिक सत्र में हायर सेकेण्डरी की शेष परीक्षाएं 9 से 16 जून तक संपन्ना कराने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के चलते सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्टर सौरभ सुमन ने जिले के सभी 171 परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था व संचालन के विशेष निर्देश देते हुए दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस कार्य के लिए विकासखंडवार जिला स्तरीय निरीक्षण दलों का गठन कर उन्हें आपस में समन्वय कर केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान निरीक्षण दल, परीक्षा केंद्रों में इस बात का विशेष रूप से निरीक्षण करेंगे कि केंद्र सैनेटाईज किया गया हो। केंद्र पर थर्मल स्केनिंग, हाथ धोने के लिये साबुन, पानी व सैनेटाईजर, पीने के पानी के लिये डिस्पोजल ग्लास, बच्चों को फिजिकल डिस्टेंसिंग से बैठाने आदि की व्यवस्था की गई है । यदि केंद्र पर दिव्यांग बच्चे सम्मिलित हो रहे हैं तो उनके लिये राईटर व परिवहन की व्यवस्था का निरीक्षण भी किया जाएगा। निरीक्षण के बाद प्रत्येक निरीक्षण दल 8 जून तक जिला शिक्षा अधिकारी को अपना प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

कलेक्टर श्री सुमन द्वारा परीक्षा केंद्रों के लिये गठित जिला स्तरीय निरीक्षण दलों में विकासखंड छिन्दवाड़ा के 26 केंद्रों के लिए सहायक संचालक आदिवासी विकास सी.के.दुबे. सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग कल्याण प्रीति मर्सकोले व प्राचार्य आई.टी.आई. सतीश कुमार मोरे, विकासखंड परासिया के 20 केंद्रों के लिए जिला आबकारी अधिकारी इन्दर सिंह जामोद, जिला कार्यक्रम महिला एवं बाल विकास अधिकारी कल्पना तिवारी व जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी मोनिका बिसेन, विकासखंड मोहखेड़ के 14 केंद्रों के लिए जिला योजना अधिकारी यशवंत वैद्य, सहायक संचालक शिक्षा एल.आर. तुरनकर व अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण एल.के.गुप्ता, विकासखंड जुन्नाारदेव के 19 केंद्रों के लिये महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण एम.आर.मोहबे, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण आसिफ मंडल व संभागीय परियोजना यंत्री, परियोजना क्रियान्वयन इकाई अवनीन्द्र सिंह, विकासखंड तामिया के 14 केंद्रों के लिए कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी अरूण श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवाएं भावेश अग्रवाल व संभागीय प्रबंधक म.प्र.सड़क विकास निगम गगन भावर को नियुक्त किया गया है।

मास्क और सैनिटाइजर का भाजपा युवा मोर्चा ने किया वितरण

छिंदवाड़ा। भाजपा युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष शैलेन्द्र मालवी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में छिंदवाड़ा नगर के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा फल विक्रेताओं एवं आमजनों को मास्क एवं सैनिटाइजर वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता शंटी बेदी, योगेन्द्र राणा, शैलेंद्र मालवी, सचिन चौरसिया, परख मिगलानी, सौरभ दुबे, राहुल शर्मा, धर्मेन्द्र वंशकार, कुणाल पाल, अर्पन मैद, अनिल राय, दुर्गेश ठाकुर उपस्थित थे।

अतिवर्षा व बाढ़ को लेकर बैठक आज

छिंदवाड़ा। अतिवर्षा एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने की पूर्व तैयारी के संबंध में सोमवार को सुबह 10.30 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया है। इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को मानसून पूर्व की बाढ़ बचाव कार्य योजना तैयार कर एक प्रति कलेक्टर कार्यालय की भू-अभिलेख शाखा में उपलब्ध कराने और बैठक में इस जानकारी के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

उद्योगपतियों के साथ बैठक आज

छिंदवाड़ा। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाईयों से औद्योगिक क्षेत्र संबंधी गतिविधियों पर चर्चा करने और रोजगार सेतु पोर्टल में प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिये अपना पंजीयन कराने की जानकारी देने के संबंध में सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र इमलीखेड़ा में दोपहर 12 बजे और एग्रो कॉम्प्लेक्स खजरी में दोपहर 2 बजे से उद्योगपतियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया है। उन्होंने सभी उद्योगपतियों से आग्रह किया है कि इस बैठक में निर्धारित तिथि, समय और स्थल पर उपस्थित रहें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source