Top Story

छोटी सी आशा: जरूरतमंद बच्चों के लिए रोटरी की शानदार पहल, फंड रेजिंग कार्यक्रम से 200 करोड़ रूपये जुटाने का लक्ष्य

Chhoti Si Asha- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/IIFA AWARDS Chhoti Si Asha – छोटी सी आशा

बच्चों के बहुमुखी विकास के लिए ‘छोटी सी आशा’ नाम से ऑनलाइन फंड रेजिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। रोटरी इंडिया, रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे और विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के सौजन्य से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में जाने-माने कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक पर्फॉमेंस होगी साथ ही साथ वो बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पढ़ाई के लिए लोगों से आर्थिक मदद करने की अपील भी करेंगे। इस कोरोना महामारी में बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और संपूर्ण पोषण को पूरा करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 

ऐसे में ‘छोटी सी आशा’ नामक फंड-रेजर इवेंट कार्यक्रम कलर्स चैनल और फेसबुक फंडरेजर प्लेटफॉर्म पर तीन घंटे तक 28 जून को प्रसारित होगा, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा दान कर सकें। कार्यक्रम में मशहूर हस्तियों, राजनीतिक नेताओं, कॉर्पोरेट प्रायोजकों और डोनर्स को शामिल किया जाएगा। इससे मिलने वाली सभी धनराशि को बच्चों के लिए कोविड-19 फंड रेजर को दिया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए 200 करोड़ रूपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। 

रकुल प्रीत सिंह ने ‘छोटी सी आशा’ की पहल को किया प्रोत्साहित, कोरोना वायरस से प्रभावित बच्चों की करें मदद

इस कार्यक्रम के दौरान लोगों की सच्ची कहानियों को भी दिखाया जाएगा जिनके प्रयासों की वजह से समाज में बदलाव की शुरुआत हुई है। इसके अलावा छोटी सी आशा कार्यक्रम में उन कोरोना योद्धाओं की कहानियां भी दिखाई जाएगी जिनके प्रयासों ने एक बार फिर हर परिस्थिति में हमारी एकता और अखंडता को साबित किया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन