Top Story

एक और कोरोना मरीज मिला, जिले में 23 सक्रिय मामले

Publish Date: | Sat, 13 Jun 2020 04:13 AM (IST)

एक मरीज हुआ ठीक, 28 सैंपल भेजा गए जबलपुर मेडिकल कॉलेज

छिंदवाड़ा। जिले में एक और कोरोना का मरीज मिला है, ये मरीज भी चेन्नाई से आए श्रमिकों में शामिल है। 28 मई को श्रमिक चेन्नाई से आया था, जिसे शेल्टर होम में भर्ती किया गया था। इसकी एसडीएम अतुल सिंह ने इसकी पुष्टि की है। वहीं दूसरी ओर एक मरीज स्वस्थ्य हो गया है। लिहाजा जिले में फिलहाल कोरोना के 23 सक्रिय मामले हैं, जबकि दो मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल पांच मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं जिला अस्पताल सहित आस पास के क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

शुक्रवार को भी जिला अस्पताल सहित अमरवाड़ा, सिंगोड़ी में भी सर्दी खांसी के मरीजों के सैंपल लिए गए। शुक्रवार को लिए गए 28 सैंपलों को जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। साथ ही अब तक जबलपुर मेडिकल कॉलेज से 125 लंबित रिपोर्ट आना शेष है। जिला अस्पताल में रोजाना सर्दी खांसी के मरीजों के सैंपल लिए जा रहे है। शुक्रवार को भी जिला अस्पताल में 11 कोरोना संक्रमित संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए। जिन्हें जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। इसके साथ ही अमरवाड़ा से 15 और सिंगोडी से 2 सैंपल भी भेजे गए है। जबलपुर मेडिकल कॉलेज में होने वाली जांच के बाद ही इन सैंपल में कितने लोग कोरोना संक्रमित है इस बात की पुष्टि होगी। अब तक जिले से भेजे गए करीब 125 सैंपलों की रिपोर्ट अप्राप्त हैं। इन रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होंगी।

शराब दुकान संचालन के लिए आए तीन टेंडर

7 दिन के तक करना होगा दुकान का संचालन

छिंदवाड़ा। जिले की शराब दुकान का संचालन वर्तमान में आबकारी विभाग द्वारा किया जा रहा है। साथ ही हाल ही में विभाग द्वारा 7 दिन के लिए दुकान के संचालन के लिए टेंडर निकाले हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को शराब दुकान का संचालन करने के लिए तीन टेंडर आए हैं। इन टेंडरों के माध्यम से लगाई बोली के हिसाब से टेंडर जारी किए जाएंगे।आबकारी अधिकारी इंदर कुमार जामोद ने बताया कि जिले में शराब दुकान का संचालन वर्तमान में आबकारी विभाग द्वारा किया जा रहा है। विभाग द्वारा किए जा रहें संचालन के दौरान जिले की शराब दुकानों के लिए टेंडर भी जारी किए गए हैं। जिसमें शुक्रवार को गांगीवाड़ा, जामई और छिंदवाड़ा शहर के फव्वारा चौक की दुकान के लिए तीन टेंडर आए है। इन टेंडर में दी गई रकम पर विचार करते हुए विभाग द्वारा टेंडर धारकों को दुकान का संचालन करने की अनुमति प्रदान की जाएगी। शुक्रवार को सिर्फ तीन दुकानों के लिए ही टेंडर आए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source