Top Story

धरने के 3 दिन बाद पहुंची पलासपानी नदी पर खनिज इंस्पेक्टर

Publish Date: | Sun, 07 Jun 2020 04:08 AM (IST)

परतापुर में रेत चोरी करते पुलिस ने एक ट्रैक्टर पकड़ा

सौंसर। शनिवार को रेत चोरी करते हुए ट्रैक्टर पकड़ने का मामला दिन भर सोशल मीडिया पर चलता रहा, वहीं दूसरी ओर पलासपानी की नदी में चल रहे धरने में खनिज इंस्पेक्टर ने पहुंचकर धरने पर बैठे लोगों से चर्चा करते हुए रेत चोरी हुई स्थानों का पंचनामा किया। ज्ञात हो कि पलासपानी नदी में अवैध उत्खनन और रेत चोरी को लेकर कांग्रेस के जनपद पंचायत सदस्य संदीप भकने के द्वारा विगत 2 दिनों से धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। शनिवार को धरना स्थल पर खनिज इंस्पेक्टर स्वाति ठाकुर ने पहुंचकर अवैध उत्खनन वाले स्थानों का निरीक्षण करते हुए पंचनामा बनाया।

इस दौरान धरने पर बैठे जपं सदस्य संदीप भकने का स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। चर्चा के दौरान श्री भकने ने बताया कि खनिज विभाग की लापरवाही के चलते पलासपानी नदी से करोड़ों रुपए की रेत चोरी हुई है। यदि समय रहते खनिज विभाग के अधिकारी रेत चोरी पर कार्रवाई करते तो सरकार का करोड़ों रुपए नुकसान होने से बच जाता। खनिज इंस्पेक्टर अवैध उत्खनन रेत चोरी करने वाले लोगों पर क्या कार्रवाई की जा रही है इसको सार्वजनिक करना चाहिए।

ओवर लोड डंपर पर भी प्रशासन करें कार्रवाई

सौंसर क्षेत्र में वर्तमान में रेत चोरी को लेकर राजनीति गरमा गई है। क्षेत्र के राजनीतिक दलों के नेताओं के द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के साथ-साथ रेत चोरी में तू डाल-डाल पर मैं पात-पात पर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। पुलिस के द्वारा शनिवार को परतापुर में एक ट्रैक्टर पर रेत चोरी को लेकर कार्यवाही की। जिसे छुड़ाने के लिए नेताओं के द्वारा एड़ी चोटी का जोर लगाया गया। हालांकि मामला आखिर दर्ज हो गया। यह ट्रैक्टर एक युवा नेता का बताया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं के द्वारा दिन में ज्ञापन देते हैं और रात्रि में ट्रैक्टरों डंपरों के माध्यम से रेत चोरी करते हैं। कांग्रेस नेताओं ने भी दूसरी और आरोप लगाया है कि प्रशासन के द्वारा जानबूझकर छोटे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है जबकि दूसरी और क्षेत्र की नदियों से प्रतिदिन डंपर के माध्यम से रेत माफियाओं के द्वारा अवैध उत्खनन करते हुए लाखों रूपए की रेत चोरी की जा रही है।

इनका कहना

परतापुर की पुलिया पर रेत चोरी करते हुए एक ट्रैक्टर पर कार्रवाई की गई है। उक्त मामले में धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सियाराम सिंह गुर्जर, थाना प्रभारी सौंसर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source