Top Story

जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 80 सैंपल

Publish Date: | Fri, 12 Jun 2020 04:15 AM (IST)

छिंदवाड़ा, सौंसर, अमरवाड़ा और परासिया से आए मरीजों के सैंपल

छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के साथ-साथ अब ब्लाक स्तर पर भी संदिग्ध कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं। रोजाना की तरह गुरूवार को भी जिले भर से करीब 80 से अधिक सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। साथ ही आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों में से 2 मरीजों को 14 दिन होने के बाद शुक्रवार को सैंपल पुनः जबलपुर भेजे जाएंगे। जिसके बाद आने वाली रिपोर्ट में निगेटिव पाया जाता है तो उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जिले में रोजाना ब्लाक स्तर पर सर्दी खांसी के मरीजों के सैंपल लिए जा रहे है। इन सैंपलों की जांच भी की जा रही है। गुरुवार को जिले के परासिया, छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा और सौंसर ब्लाक में भी टेक्नीशियनों द्वारा सैंपल लिए गए। जिले भर में करीब 80 हजार से अधिक सैंपल लेने के बाद उन सैंपलों को गुरुवार को जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जबलपुर में होने वाली जांच के बाद शुक्रवार को आने वाली रिपोर्ट में ही इस बात का खुलासा होगा कि कोई पॉजिटिव तो नहीं है।

14 दिन के बाद दो मरीजों की होगी छुट्टी

इस मामले में विभागीय जानकारी के अनुसार सौंसर क्षेत्र के दो मरीजों को कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। शुक्रवार को 14 दिन होने के साथ ही दोनों के सैंपलों को जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजे जाएंगे। इन दोनों की रिपोर्ट शनिवार को अगर निगेटिव आती है तो उन्हें तत्काल ही आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देते हुए पुनः 7 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।

मास्क हटाकर कैमरे के सामने दिखाना होगा चेहरा

छिंदवाड़ा। कोरोना संक्रमण को लेकर हर व्यक्ति को मास्क पहनना आवश्यक है, लेकिन इस मास्क का उपयोग करते हुए आपराधिक प्रवृत्ति के लोग किसी भी तरह की वारदात को अंजाम दे सकते है। इस बात को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश में साफ कहा गया कि हर व्यक्ति को प्रतिष्ठानों में घुसने के बाद मास्क हटाकर सीसीटीवी कैमरे के सामने अपना चेहरा दिखाना होगा। ताकि कैमरे में चेहरा कैद हो सके। जिले में पूरी तरह से लॉकडाउन का उपयोग किया जा रहा है। जहां कोरोना संक्रमण से लोगों बचाने के लिए लोगों को मास्क पहनना आवश्यक है, लेकिन मास्क पहने हुए कुछ लोग ज्वेलरी शो रूम, मॉल, वित्तीय संस्था जैसे बैंक, गोल्ड फायनेंस कंपनी सहित अन्य कुछ प्रतिष्ठानों के लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं। मास्क पहनकर अपराधिक प्रवृत्ति के लोग वारदात को अंजाम दे सकते है औरउनकी पहचान मास्क के कारण पुलिस द्वारा कर पाना संभव नही है। इसके चलते गुरूवार को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आदेश जारी करते हुए सभी प्रतिष्ठान के संचालकों को निर्देशित किया है कि उनके प्रतिष्ठान में आने वाले हर व्यक्ति को प्रतिष्ठान के अंदर घुसने के बाद उनका चेहरे से मास्क हटाकर सीसीटीव्ही कैमरे के सामने उन्हें खड़ा करते हुए उनका चेहरा कैद किया जाए। ताकि उनकी पहचान कैमरे में कैद हो सकें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source