Top Story

सिंगोड़ी के श्री राम मंदिर के 80 दिनों बाद खुले पट

सिंगोड़ी। सिंगोड़ी का प्राचीन श्री राम मंदिर के पट बुधवार को खुले, 80 दिनों बाद मंदिर के पट खुलने के बाद श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। मंदिर का जीर्णोद्वार वर्ष 2017, फरवरी माह में श्री मानस सेवा सत्संग समिति के हाथों हुआ था समिति अध्यक्ष पप्पू राव सोनी और संतोष कंच ने बताया कि हमने और ग्राम जनों के सहयोग से लगभग 8 वर्षो में यह अति सुंदर मंदिर बनाकर तैयार हुआ। विराट महा यज्ञ, महाराष्ट्र की शिवगरजना, दिवंगत रामचरित मानस के मर्मज्ञ स्वामी राजेश्वरानंद के 7 दिवसीय मंगल प्रवचन भी यहां हुए थे।

श्री राम मंदिर प्रबंधन समिति एवं अखाड़ा समिति के अध्यक्ष, मानस सेवा समिति के पदाधिकारी पवन राव सोनी ने बताया कि इतनी अदभुद नक्काशी, सुंदर खम्भ ,मनोहारी गर्भ गृह सहित अनुपम सौंदर्य से युक्त, अभिमंत्रित, सिद्घ प्रभु श्री सीता राम जी का जो दरबार सिंगोड़ी के श्री राम मंदिर में स्थापित है। इनसे सुंदर, दिव्य, अलौकिक, मनोहारी सजीव श्री सीताराम दरबार मध्य प्रदेश में कही स्थापित नहीं है। लिहाजा दरबार को निहारने दर्शन करने कई जिलों से लोग (श्रद्धालु) यहां आते रहते हैं।

लाक डाउन की स्थिति में पूजन केवल मंदिर के आचार्य सुनील द्विवेदी ही करते रहे।परंतु अब जैसे ही सरकार द्वारा मंदिर खोलने का आदेश प्राप्त हुआ, समिति एवं श्रद्धालुओं में उत्साह का वातावरण देखा गया। 1 दिन पूर्व ही मंदिर प्रबंधन अध्यक्ष पवन राव सोनी एवं सदस्यों द्वारा मंदिर धुलाई, सेनेटाईज कर भगवान की मूर्ति को स्नान, नूतन वस्त्र पहनाकर भक्तों के खड़े होने की जगह को मार्क किया गया।

Source