Top Story

चोर ने पत्र लिखकर दिया चैंलेज, 9 जून को करूंगा चोरी, रोक सको तो रोक लो

Publish Date: | Mon, 08 Jun 2020 04:05 AM (IST)

– त्रिलोकी नगर की गली नंबर 6 में घर के सामने मिले पत्र से फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

फोटो- 7

त्रिलोकी नगर में घर के सामने मिला पत्र

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

हम आ रहे हैं 9 जून को चोरी करने, रोक सको तो रोक लो, यह डॉयलॉग आपने ऋतिक रोशन की फिल्म धूम में सुना होगा। फिल्म में चोर का किरदार निभा रहे ऋतिक रोशन पुलिस को चुनौती देते हुए चोरी की वारदात को तय समय पर करता है। छिंदवाड़ा में भी ऐसी ही चेतावनी दी है। पत्र के जरिए खुलेआम चेतावनी दी गई। शहर के वार्ड नंबर 19 त्रिलोकी के गली नंबर 6 के रहवासी दहशत में हैं।

रविवार की सुबह गली के एक घर के सामने एक पैकट पड़ा मिला जिसमें एक पत्र, चूडी तथ कंगन थे। स्थानीय लोगों ने जब वह पत्र पढ़ा तो उसमें लिखा था कि त्रिलोकी नगर में फिर आ रहा हूं चोरी करने के लिए। मैं बाइक चोरी करूंगा, आप लोगों को जो करना है, वह कर सकते हो। मैं 9 जून को आऊंगा यह मेरी 50वीं चोरी है। चुनौती देते हुए बाइक, ताला व फोर व्हीलर संभाल के रखने को कहा है। पत्र में यह भी लिखा था कि हम 15 लोग हैं। इस पत्र के मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तथा मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है त्रिलोकी नगर की गली नंबर 6 में लॉकडाउन से अब तक एक दर्जन चोरियां हो चुकी हैं।

त्रिलोकी नगर में दहशत में रहवासी

पूर्व में हो चुकी एक दर्जन चोरियां

फोटो 8 गली नंबर 6 जहां के लोग चोरी की चुनौती वाला लेटर मिलने के बाद दहशत में है।

छिंदवाड़ा। त्रिलोकी नगर की गली नंबर 6 में 9 जून को चोरी करने की चेतावनी वाला पत्र देखकर रहवासी दहशत में हैं। लॉकडाउन से अब तक एक दर्जन चोरियां हो चुकी हैं। गली के अधिकांश घरों पर चोर धावा बोल चुके हैं। एक चोर बाइक चुराते हुए कैमरे में कैद हुआ था। स्थानीय लोगों में चोरी की खुलेआम चिट्ठी के बाद दहशत का माहौल है। उन्होंने बताया कि इस गली में जो चोरी हुई हैं सभी रात में हुई हैं। 20 अप्रैल को पवन शर्मा के घर से बाइक चोरी हुई थी।

लॉक डाउन के दौरान ही स्थानीय निवासी अक्षय चौरसिया के मकान में रहने वाले किराएदार के घर चोरों ने रात में धावा बोलकर पांच हजार रुपए चुरा कर ले गए थे। हरि कहार जो कि पवन शर्मा के घर पर किराए से रहते हैं, उनके घर पर भी दो बार चोरी की वारदात हुई। इस दौरान चोरों ने ताला तोड़कर नकदी पर हाथ साफ किया था। गली के शंकर केवटकी बाइक भी चोर घर के आंगन से उठा ले गए थे जो कि कैमरे में कैद भी हुए थे। 24 मई को स्थानीय निवासी विजय शर्मा के घर बड़ी चोरी की वारदात हुई थी चोरों ने सूने आवास से सोने के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ किया था।

– सुबह 6 बजे मिला था लेटर, कंगन व चूड़ी

त्रिलोकी नगर की इस गली नंबर 6 के लोग जब सुबह वॉक पर निकले इसी दौरान स्थानीय निवासी अक्षय चौरसिया के घर के सामने उनकी मां ने एक पन्नाी पड़ी देखी। जिसमें कुछ रखा हुआ था। जिसे देखने पर चोरी की चुनौती का वह पत्र मिला। जिसके बाद पूरी गली के लोग इकट्ठे हो गए। चुनौती देते हुए गली व पुलिस के लिए वह चूड़ी व कंगन रखे हुए थे। सूचना के बाद कुंडीपुरा पुलिस मौके पर 9 बजे पहुंच गई। जिसमें पत्र, चूडी व कंगन साथ में ले गए। स्थानीय लोगों को यह मानना था कि लगातार चोरी की वारदात हो रही है ऐसे में चुनौती का यह लेटर से वह भयभीत है।

– वारदात से परेशान, किया 25 हजार चंदा

स्थानीय लोग काफी समय से चोरी की वारदात से परेशान है लेकिन पुलिस इन वारदातों को बंद नहीं करा पाई है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने अपनी सुरक्षा का जिम्मा संभाला है रात्रि में लोग उठकर आसपास नजरें दौड़ाते हैं। अधिकांश चोरी की वारदात तड़के 3 से 5 बजे के बीच हो रही है। इस गली नंबर 6 में रहने वाले लोगों ने आपस में चंदा कर 25 हजार रुपए एकत्रित किए हैं। जिससे वह गली में कुछ स्थानों पर कैमरे लगाने जा रहे हैं।

त्रिलोकी नगर में चोरी की वारदात करने संबंधित लेटर मिलने की सूचना पर कोतवाली व कुंडीपुरा पुलिस को मौके पर पहुंचाया गया था। लेटर को गंभीरता से लिया जा रहा है यह पता लगाया जा रहा है कि यह लेटर किसके द्वारा लिया गया है। क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए है।

– विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source