Top Story

इन बातों को पत्नी को बताने से हिचकिचाते हैं पति

NBT

क्लोज बॉन्डिंग की बात तो हो तो इसमें कपल्स को सबसे आगे रखा जाता है। जीवनसाथी होने के कारण वे एक-दूसरे के सुख-दुख में साथ देने के साथ ही अपनी मन की हर बात शेयर करते हैं। यही वजह है कि उन्हें एक-दूसरे से जुड़ी लगभग हर बात पता होती है। हालांकि, बावजूद इस सबके ऐसी कुछ बातें हैं, जिन्हें पति अपनी पत्नी के साथ शेयर करने में कंफर्टेबल फील नहीं करते हैं।

बैंक बैलेंस

वैसे तो मनी मैटर्स को लेकर कई घरों में पूरा कंट्रोल पत्नियों का होता है, लेकिन पुरुष कई इंवेस्टमेंट्स को लेकर सीक्रेसी बनाए रखना ही पसंद करते हैं। खासतौर से बात जब बैंक अकाउंट बैलेंस की हो, तब वे इसे पत्नी संग ज्यादा शेयर नहीं करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर उन्होंने इसका खुलासा किया, तो वह अकाउंट में होने वाले हर ट्रांजेक्शन को लेकर उन्हें वाइफ के सवालों का जवाब देना होगा, जो उन्हें सफोकेट कर देगा।

दोस्तों के साथ पार्टी
ऐसे कई पति हैं जो दोस्तों के साथ पार्टी करने जाते हैं, तो वे इसे सीक्रेट ही बनाकर रखते हैं। कई बार वे पत्नी से ऑफिस में काम ज्यादा होने का बहाना लगाकर भी फ्रेंड्स संग हैंगआउट करते हैं। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह होती है कि वे अपने दोस्तों के साथ बिना किसी प्रेशर के उनकी कंपनी इंजॉय करना चाहते हैं। जब वे ग्रुप में होते हैं तो उन्हें अपना दिल हल्का करने का मौका मिल जाता है। ऐसे में अगर बार-बार पत्नी का कॉल आता रहे या फिर पत्नी दोस्तों के साथ जाने से ही मना कर दे, तो उन्हें फ्रस्टेशन होने लग जाता है।

पत्नी की आदतें
हर व्यक्ति कि हर आदत दूसरे को पसंद आए यह जरूरी नहीं। ऐसा ही पति-पत्नी के बीच भी होता है। उन दोनों के बीच भले ही प्यार हो, लेकिन ऐसी कई चीजें होती हैं, जो उन्हें एक-दूसरे में पसंद नहीं आती हैं। आमतौर पर महिलाएं इनसे जुड़ी चीजों के लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर देती हैं, लेकिन पति ऐसा करने से हिचकिचाते हैं और उन्हें जवाब देने से अच्छा वहां से चले जाना बेहतर समझते हैं।