Top Story

कृषि विभाग ने किया बीज का वितरण किया

Publish Date: | Sat, 13 Jun 2020 04:14 AM (IST)

जुन्नाारदेव। कृषि विभाग द्वारा शुक्रवार को फसलों की उपाधि हेतु बीजों का वितरण किया गया। इस क्रम में विकास खंड में किसानो को खरीफ फसल बोनी करने हेतु सोयाबीन, अरहर, उड़द बीज शासन द्वारा अनुदान पर क्षेत्र के कृषकों को दिया गया। वरिष्ठ कृषि बिस्तार अधिकारी ने यहां बीज लेने पहुंचें किसानों को सैनिटाइज कर फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराते हुए बीज के पैकेट वितरण किए। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के अन्नादाताओं से अपील कि गई कि कार्यालय में बीज, कीटनाशक, खाद लेने के लिए आने पर फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखे ओर मुंह पर मास्क लगाकर कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए किसानों को प्रेरित किया गया। कृषि कार्यालय में बीज वितरण करने में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी डी के मेहरा, ए के डेहरिया कृषि विकास अधिकारी स्टाफ के साथ उपस्थित रहे।

दृष्टिहीन किसान की आर्थिक मदद की

सौंसर। यूथ ऑफ सौंसर के द्वारा निरंतर दीन दुखियों की मदद और सेवा का काम जारी है। संगठन के सदस्यों ने दोनों आंखों से दृष्टिहीन किसान को इलाज के लिए 21 हजार की आर्थिक मदद की है, इस अवसर की योगेश सोमकुंवर, गोपाल कोठे, राजकुमारी खडाईतकर, प्रीति सोमकुंवर ने बताया कि एक कदम अच्छाई की और बढ़ाते हुए जाम निवासी ओर किसान प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित अरुण बंसोड़ इनको आंखों से दिखाई नहीं देने के बावजूद बिना किसी की मदद लिए हुए खेती का काम निरंतर करते हैं। हाल ही में इन्हें हृदयघात हुआ था, उसका 3 लाख रुपये खर्च कर सफल इलाज किया गया है, यूथ ऑफ सौसर सदस्यों द्वारा 21 हजार की राशि जमा कर अरुण बंसोड़ को सौंपी गई।

बानाबाकोड़ा पंचायत में अनियमितता के आरोप

सौंसर। ग्राम पंचायत बानाबाकोड़ा में पंचायत के जनप्रतिनिधियों के द्वारा भारी अनियमितता कर ग्राम वासियों का हक अधिकार मारा जा रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने सौंसर जनपद पंचायत सीईओ डी के करपे को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की है, ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस नेता अरविंद डहाके, राजेंद्र नखाते, केशव पापडकर प्रभाकर डांगे, आशीष बेन्डे संजय घाघरे श्याम डांगे, प्रदीप येमदे ने बताया कि बानाबाकोड़ा पंचायत में शासन की योजनाओं का अपात्र लोगो लाभ को दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास में भारी गड़बड़िया है,एक ही परिवार के सदस्यों को योजनाओं का लाभ दिया है, साथ ही ग्राम में हुए निर्माण कार्य की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इस दौरान दिनेश राउत, अमित ठाकरे, युवराज राउत, आशीष जूनघरे, धर्मेंद्र घाघरे संदीप बेन्डे नितेश कोठे,हिमाशु डांगे आदि थे।

मार्च महीने से नहीं मिला अतिथि शिक्षकों को वेतन

सौंसर। अतिथि शिक्षकों को मार्च और अप्रैल माह का वेतन नहीं मिला है, रुके हुए वेतन की मांग को लेकर और अतिथि शिक्षक संघ के द्वारा शुक्रवार को एसडीएम के नाम शिक्षा अधिकारी आर. एन. पात्रीकर को ज्ञापन सौंपकर वेतन देने की मांग की। अतिथि शिक्षक संघ के प्रदीप चांदेकर, राजेंद्र पिंपलकर, प्रवीण मोघे ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले के अन्य ब्लॉक में अतिथि शिक्षकों को मानदेय मिल चुका है परंतु सौसर ब्लॉक में अतिथि शिक्षकों को मार्च माह से अभी तक वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते हमारे सामने परिवार के पालन पोषण का संकट उत्पन्ना हो चुका है, परिवार को आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ रहा है,जल्द से जल्द अतिथि शिक्षकों का वेतन होना चाहिए। इस दौरान श्याम डोंगरे, ईश्वर नेहारे, विट्ठल चौहान, बिंदेश्वर रंगारे, सुनील लिखारे आदि थे।

कुएं में गिरने से युवक की मौत

सौंसर। शुक्रवार को खेत में काम के दौरान कुएं में गिरने से एक युवक की मौत हो गई। सौंसर थाना प्रभारी सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि युवक सागर शेषराव सहस्त्रबुद्धे उम्र 23 वार्ड क्रमांक 8 सौंसर निवासी अपने खेत में काम कर रहा था। अचानक कुएं में गिरने से मौत हो गई। जिसके बाद कुएं से शव निकालकर पोस्टमार्टम सौंसर हॉस्पिटल भेजा गया है, मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source