Top Story

किसान और भाजपा नेताओं ने दिया तहसील के अंदर धरना

Publish Date: | Wed, 17 Jun 2020 04:15 AM (IST)

मंडी में गाड़ियों ने किया प्रवेश तब हुआ धरना समाप्त

फोटो 11

प्रदर्शनकारियों को समझाइश देते तहसीलदार अजय शुक्ला

फोटो 12

तहसील परिसर के अंदर प्रदर्शन करते भाजपा नेता और कार्यकर्ता

सौंसर। मंडी के बाहर खड़ी कपास की गाड़ियों को अंदर लेने की मांग को लेकर किसानों के साथ भाजपा नेता राहुल मोहोड़ ने तहसील कार्यालय के अंदर बैठकर नारेबाजी करते हुए कपास गाड़ियों को कृषि मंडी गेट के अंदर करने की मांग की। इसके बाद में तहसीलदार डॉ. अजय भूषण शुक्ला तहसीलदार छबी पंथ ने पहुंचकर मामले में हस्तक्षेप करते हुए मंडी के बाहर खड़ी गाड़ियों कृषि मंडी के अंदर प्रवेश देने शुरुआत की। जानकारी के अनुसार मानसून, जिनिंग में कपास रखने को जगह नहीं होने और अन्य समस्याओं को लेकर सीसीआई के द्वारा कपास की खरीदी को बंद किया गया है। बावजूद इसके प्रतिदिन कृषि उपज मंडी में बड़ी संख्या में गाड़ियां आकर मंडी के गेट के बाहर खड़ी हो रही हैं, जिसके चलते अक्सर नागपुर छिंदवाड़ा मार्ग अवरुद्ध हो रहा है।

भाजपा नेताओं ने तहसील कार्यालय के अंदर बैठकर की नारेबाजी

किसानों की गाड़ियों को मंडी में प्रवेश लेने को लेकर भाजपा नेताओं ने मंगलवार को तहसील कार्यालय के अंदर बैठकर जमकर नारेबाजी की इस दौरान लगभग 1 घंटे तहसील कार्यालय में विभागीय कार्य करने के लिए आने वाले लोगों को परेशान होना पड़ा, भाजपा नेता राहुल मोहोड़ ने बताया कि सीसीआई और कृषि उपज मंडी के अधिकारियों के द्वारा कपास खरीदी में मनमानी की जा रही है, 4 दिन से किसान रात दिन बाहर रहकर गाड़ियों की रखवाली कर रहे हैं,कई कपास गाड़ियों का सामान चोरी हो रहा है। किसानों को छोड़कर अधिकारियों के द्वारा व्यापारियों का कपास लिया जा रहा है, जब तक किसान के घर में कपास है, तब तक सीसीआई के द्वारा कपास की खरीदी करनी चाहिए, इस दौरान प्रभाकर बोबडे, विकास शर्मा, विवेक गायकवाड़, पप्पी सेलुकर, रवींद्र निरगुडे, अशोक पाटिल, राजेश बैस, एड रविशंकर धुर्वे, किशोर उफाट, स्वनलि दुफारे, राहुल आखरे, विकास जांनभोर, पंकज पालीवाल आदि थे।

मंडी में गाड़ियां लेने धरने पर बैठने और नारेबाजी को लेकर तहसीलदार डॉ. अजय भूषण शुक्ला, नायब तहसीलदार छबि पंत सीसीआई अधिकारी शरद मस्के ने पहुंचकर धरना कर रहे लोगों को किसानों की कपास गाड़ियों की खरीदी करने प्रशासन के द्वारा मंडी में बनाई गई व्यवस्थाओं, कपास खरेदी में आ रही समस्याओं के बारे में अवगत कराया।

ग्राम पंचायत बानाबाकोड़ा पहुंचा जनपद का जांच दल

3 सदस्यीय टीम ने खंगाले पंचायत के रजिस्टर

सौंसर। इन दिनों ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर धांधली और निर्माण कार्यों में अनियमितता बरतने को लेकर क्षेत्र में चर्चा चल रही है, बीते दिनों ग्राम पंचायत बानाबाकोड़ा में प्रधानमंत्री आवास में लापरवाही और पंचायत के जनप्रतिनिधियों के द्वारा अपने ही परिवार के सदस्यों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने को लेकर कांग्रेस नेता अरविंद डहाके, राजेद्र नखाते के द्वारा ग्रामीणों को साथ में लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई करने की मांग की थी, जिसके बाद में प्रशासन ने मंगलवार को ग्राम पंचायत बानाबाकोड़ा में जनपद पंचायत की ओर से एक 3 सदस्य कमेटी बनाकर जांच के लिए भेजा गया है।

अधिकारियों ने खंगाले बानाबाकोड़ा पंचायत के रिकार्ड

सूत्रों से मिली जानकारी के बानाबाकोड़ा के ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन और शिकायतें सौसर छिंदवाड़ा से लेकर भोपाल तक की गई थी, जिसके बाद में जनपद पंचायत सौंसर की ओर से पंचायत में शौचालय आवास और जनरल कार्यों की जांच को लेकर 3 सदस्य टीम को भेजकर पंचायत के रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है, ऐसी भी जानकारी मिली है कि जांच करने पहुंचे टीम के सदस्यों के द्वारा पंचायत में अब तक जितने भी प्रधानमंत्री आवास शौचालय, पेंशन और निर्माण कार्य हुए हैं, उनको लेकर भी जांच की जा रही है। इधर जनपद पंचायत कार्यपालन अधिकारी डीके करपे ने बताया कि ग्राम बानाबाकोड़ा में व्याप्त समस्याओं के ज्ञापन मिलने के बाद में 3 सदस्य टीम को पंचायत में मंगलवार जांच करने के लिए भेजा गया है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थितियां साफ हो पाएंगी।

निर्माण कार्यों के नाम पर सरकार को लग रहा है चूना

मिली जानकारी के अनुसार बानाबाकोड़ा एकमात्र पंचायत नहीं है, जिसमें धांधली और अनियमितताएं हुई हैं। सौंसर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कई पंचायतों में वर्तमान में पंचायत जनप्रतिनिधियों, सचिवों के द्वारा धांधली, लापरवाही और लाखों रुपए के फर्जी बिल लगाकर सरकार और पंचायत को चूना लगाया जा रहा है, सौंसर क्षेत्र की कई पंचायतों में यदि प्रशासन की ओर से जांच की जाएगी तो प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, निर्माण कार्य, मनरेगा, सामग्री खरीदी में भारी भ्रष्टाचार सामने आ सकता है।

कुड़ड़म सहकारिता सोसायटी में धांधली की हो जांच

फोटो 13

ब्लॉक एनएसयूआई की ओर से दिया गया ज्ञापन

सौंसर। ब्लॉक एनएसयूआई सौंसर के द्वारा ग्राम कुंडम में सहकारिता सोसायटी में पदस्थ कर्मचारी के द्वारा अनाज वितरण द्वारा कार्य के प्रति अनियमितताएं बरतने और ग्रामवासियों से अभद्रता करने को लेकर एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की है।

ब्लॉक एनएसयूआई अध्यक्ष मनीष रुंघे, पंकज बंसोड़ ने बताया कि कुड़ड़म कि सहकारिता सोसायटी कुड़ड़म में कार्यरत पदस्थ कर्मचारी के कार्यप्रणाली से समस्त ग्रामवासी त्रस्त हैं। यह अनाज वितरण करने वाला कर्मचारी समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं रहता है। जब कोई महिला, ग्राम के बुजुर्ग अनाज लेने जाते हैं तो उनके साथ में अभद्रता पूर्वक व्यवहार और बातचीत की जाती है, जिसके चलते ग्रामीण परेशान हैं। प्रशासन से ब्लॉक एनएसयूआई ग्रामीनो ने सहकारिता सोसायटी कुड़ड़म की आवक जावक की जांच कर लापरवाह कर्मचारी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source