Top Story

वास्तु शास्त्र: घर में इस जगह रखें हल्दी की गांठ, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

हल्दी- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/HAMDHAHALEEL_R हल्दी

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप अपने जीवन को सुखी और बेहतर बना सकते हैं । घर-परिवार पर लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिये घर की अलमारी या तिजोरी में, जहां आप अपने पैसे रखते हैं, वहां हल्दी की एक गांठ रखें। इससे आपके घर पर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। साथ ही कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र तिजोरी में रखने से भी धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

सप्ताह में कम से कम एक बार घर में कपूर जलाना चाहिए। घर में इसका धुआं करने से कई वास्तुदोष दूर होते हैं। घर के सदस्यों की आय के स्त्रोत हमेशा बढ़ते रहें, इसके लिये घर की मुंडेर पर पक्षियों के लिये दाना और पानी से भरा हुआ मिट्टी का सकोरा, यानी बर्तन जरूर रखना चाहिए। 

वास्तु टिप्स: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, घर-परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते

वास्तु दोषों से छुटकारा पाने के लिए आचार्य इंदु प्रकाश से रविवार के दि जानिए घर या दुकान में पिरामिड रखने के क्य लाभ होते हैं। इसके अलावा तुलसी का पौधा किस दिशा में लगाना कितना शुभ है। 

वास्तु टिप्स: बैडलक को गुडलक में बदलें, घर पर लगाएं इस तरह की तस्वीर 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन