Top Story

अज्ञात कारणों से आग से झुलसे युवक की मौत

Publish Date: | Sun, 07 Jun 2020 04:06 AM (IST)

छिंदवाड़ा। नवेगांव थाना क्षेत्र के जाटासेमर निवासी एक युवक को आग से झुलसने के बाद 1 जून को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान 6 जून को युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार जाटासेमर निवासी मानेसिंह पिता चेतराम उईके उम्र 40 साल के परिजनों ने बताया कि मानेसिंह अज्ञात कारणों के चलते 1 जून को आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया था।आग से झुलसने के बाद मानेसिंह को तत्काल ही नाजुक स्थिति में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। जिला अस्पताल में चले इलाज के दौरान 6 जून की सुबह मानेसिंह की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी। ज्ञात हो कि मानेसिंह 1जून को आग से अज्ञात कारणों के चलते जला। लेकिन पिछले पांच दिनों में पुलिस इस बात का पता नही कर पाई कि युवक किस कारण और कैसे आग से झुलसा है। हालांकि पुलिस मौत के बाद मामले की जांच में जुट गई।

…………………….

ट्रामा यूनिट में बनाया कोरोना ट्रायज

-सर्दी खांसी के मरीजों को भर्ती करने से पहले इस ट्रायज में रखा जाएगा

फोटो-1

छिंदवाड़ा- जिला अस्पताल के ट्रामा यूनिट की बिल्डिंग को प्रबंधन द्वारा पूरी तरह से खाली करवा लिया गया है। इस बिल्डिंग के पूरे कमरों को सहित पूरी बिल्डिंग को कोरोना ट्रायज के लिए सुरक्षित कर लिा गया है। साथ ही वार्ड में भर्ती करने से पहले सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजों को इस बिल्डिंग में लगाएं स्केनिंग मशीन से जांच की जाएगी। इसके बाद ही संदिग्ध पाएं जाने पर मरीज को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

जिला अस्पताल के आरएमओ डा. सुशील दुबे ने बताया कि जिला अस्पताल की ट्रामा यूनिट की बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है। इस बिल्डिंग में कोरोना ट्रायज बनाया गया है। जहां रोजाना आने वाले सर्दी खांसी और बुखार के मरीज की जांच की जाएगी। साथ ही हर तरह से स्केनिंग भी की जाएगी। इसके बाद ही कोरोना के लक्षण पाएं जाने पर उस संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। इस मामले में डा.दुबे ने बताया कि ट्रामा यूनिट के कोरोना ट्रायज में एक दिन में करीब 200 से अधिक लोगों को रखा जा सकता है। जो सर्दीखांसी के बाद इस स्थान पर रह सकते हे। साथ ही हर तरह की कोरोना की जांच भी इसी बिल्डिंग में होंगी।

इनका कहना है।

ट्रामा यूनिट बिल्डिंग को कोरोना ट्रायज कक्ष बनाया गया है। इस बिल्डिंग में करीब 200 से अधिक सर्दी खांसी के मरीजों को रखा जा सकता है। साथ ही इस ट्रायज रूम में हर एक मरीज की स्क्रीनिंग होंगी।

डा. पी कौर गोगिया, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, छिंदवाड़ा

…………………………………..

सीएमएचओ इंदौर के अस्पताल के भर्ती

-एक सप्ताह पहले ही छुट्टी लेकर गए थे सीएमएचओ

छिंदवाड़ा- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पिछले एक सप्ताह से छुट्टी पर है। विभाग के मुताबिक उनकी तबीयत खराब होने के कारण वे छुट्टी पर गए है। वर्तमान में सीएमएचओ तबीयत खराब होने के कारण इंदौर के एक निजी अस्पतसाल में भर्ती है। जिनका उपचार चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डा.प्रदीप मोजेस पिछले एक सप्ताह से बीमार है। बीमार होने के बाद वह इंदौर गए है। जहां तबीयत अधिक खराब होने के कारण उन्हें इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में विभागीय जानकारों की माने तो एक सप्ताह पहले अचानक ही सीएमएचओ को खांसी चलने लगी थी। जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच करवाई। कोरोना जांच किए जाने के बाद आए रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद सीएमएचओ ने छुट्टी ली और फिर वे इंदौर चले गए। इधर इंदौर में भर्ती होने के चलते उनका इलाज चल रहा है। हालांकि विभागीय अधिकारियों की माने तो हार्ट में समस्या होने के कारण ही उनका इलाज चल रहा हैं साथ ही जल्द ही ठीक होकर लौटेंगे।

इनका कहना है।

तबीयत खराब होने के कारण सीएचएचओ छुट्टी लेकर गए है। वर्तमान में उनकी तबीयत खराब है।

सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर, छिंदवाड़ा

………………………………….

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source