Top Story

सौवां पौधारापण सप्ताह संपन्ना

Publish Date: | Mon, 08 Jun 2020 04:07 AM (IST)

छिंदवाड़ा। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के वृक्षगंगा अभियान के अंतर्गत पर्यावरण आंदोलन जिला संयुक्त समन्वय समिति, गायत्री शक्तिपीठ मधुबन कॉलोनी के तत्वावधान में 100वां साप्ताहिक वृक्षारोपण रविवार को गायत्री गौधाम मुलताई रोड छिंदवाड़ा में लॉक डाउन का पालन करते हुए जिला समन्वयक दिनेश देशमुख, ट्रस्टी सुखदेव बर्डे, सीताराम कोठे, विकास खंड समन्वयक रमेश श्रीवात्री वरिष्ठ कार्यकर्ता अशोक कावले, सुश्री कमला डेहरिया के उपस्थिति में संपन्ना हुआ।

इस अवसर पर गृहे-गृहे गायत्री यज्ञ अभियान एवं जिला मीडिया प्रभारी अरुण पराड़कर द्वारा बताया गया कि गायत्री परिवार के पर्यावरण आंदोलन के अंतर्गत पर्यावरण को संरक्षण करने हेतु संकल्पित होकर सतत गुरु पूर्णिमा 2018 से प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक वृक्षारोपण विभिन्ना स्थानों पर किया जा रहा है। जिसका 100वां साप्ताहिक पौधारोपण गायत्री गौधाम में संपन्ना हुआ। जिसमें रुद्राक्ष का 1 एवं केले के 24 पौधे लगाए। इस अभियान को गति देने हेतु गायत्री गोधाम में लगभग विभिन्ना प्रकार के 10 हजार पौधों को तैयार किया जा रहा है। इनको आगामी वर्षा ऋतु में जिला के विभिन्ना स्थान पर लगाए जाएंगे। इस आयोजन को जिला पर्यावरण प्रभारी विनोद महोरे, दिलीप धन्डोडे, विकास धुर्वे की पूरी टीम द्वारा सुव्यवस्थित किया जाता है।

माहुलझिर थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर चोरी

एसडीओपी और एएएसी कर रहे मामले की जांच

तामिया। माहुलझिर थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर चोरी होने की घटना को लेकर रविवार को हड़कंप की स्थिति बन गई। मामले की जानकारी मिलते ही जुन्नाारदेव एसडीओपी एसके सिंह और एएसपी शशांक गर्ग मौके पर पहुंचे। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। एसडीओपी एसके सिंह ने बताया कि फिलहाल थाना प्रभारी से पूछताछ की गई है, जिसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी। गौरतलब है कि माहुलझिर थाना प्रभारी श्री परते का हाल ही में चांदामेटा से तबादला हुआ है। फिलहाल पूछताछ के बाद ही सर्विस रिवाल्वर चोरी होने के मामले में पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source