Top Story

छात्रा ने पॉकेट मनी से खरीदकर दिया थर्मल स्कैनर और किट

Publish Date: | Tue, 09 Jun 2020 04:11 AM (IST)

8

सहायक आयुक्त एनएस बरकड़े को दिया थर्मल स्कैनर और किट।

छिंदवाड़ा। कोरोना महामारी के चलते एक छात्रा ने अपना जन्मदिन अनोखे ढंग से मनाया। छात्रा इंशारह अलमास ने अपनी साल भर की बचत से से सहायक आयुक्त एनएस बरकड़े को छात्रवास के बच्चों के लिए एक थर्मल स्कैनर ओर एक पल्स ऑक्सिमेटर किट को भेंट की है। छात्रा की मां अलमास खान छात्रावास अधीक्षिका हैं।

स्काउट गाइड के छात्रों ने किया पौधरोपण

छिंदवाड़ा। भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ के वार्षिक कार्यक्रमानुसार जिला संघ के वार्षिक कार्यक्रम अनुसार पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी पदेन जिला कमिश्नर स्काउट अरविंद चौरगड़े, सहायक संचालक लक्ष्मण तुरनकर के निर्देशानुसार पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला, ब्लाक स्तर पर हरियाली को बढ़ावा देने के उद्वेश्य से स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए पौधारोपण किया गया। साथ ही स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा पर्यावरण से संबंधित चित्रकला बनाकर अधिक से अधिक पौधारोपण करने हेतु संदेश दिया गया।

छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करें:एनएसयूआई

6

12वीं के छात्र, छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग को लेकर दिया धरना

छिंदवाड़ा। एनएसयूआई जिला कार्यवाहक अध्यक्ष अजय ठाकुर ने बताया कि, वैश्विक कोरोना महामारी से वर्तमान समय में प्रदेश की स्थिति अभी भी गंभीर है इस स्थिति में शिक्षा मंडल के द्वारा 12वीं के विद्यार्थियों की शेष परीक्षा 9 जून को आयोजित की जा रही है। वर्तमान की स्थिति को देखते हुए छात्र एवं अभिभावक अपने आप को असुरक्षति महसूस कर रहे हैं। इस स्थिति में 12वीं के परीक्षार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए या फिर जिस तरह सीबीएसई की लंबित परीक्षाओं की तिथि बढ़ाई गई है, उसी तरह माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षाओं की तिथि बढ़ाई जाए। छात्र अभी शहर से दूर अपने गांव में रह रहे हैं। उनके लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंच पाना मुश्किल होगा। छात्रों का कहना है कि परीक्षा आयोजित की जाती है तो फिर मुख्यालय से 30, 40 किमी की दूरी पर निवासरत छात्रों को आवागमन के लिए प्रशासन से वाहन की सुविधा मुहैया कराई जाए। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष आशीष साहू एवं जिला कार्यवाहक अध्यक्ष अजय ठाकुर के नेतृत्व में कक्षा 12 वीं के छात्रों के साथ पहुॅचकर सांकेतिक धरना देते हुए कलेक्टर एवं मुख्यमंत्री के नाम कक्षा 12वीं को जनरल प्रमोशन दिलवाने ज्ञापन सौंपा। जिसमें मुख्य रूप से आशीष साहू, अजय ठाकुर, राजवीर सिंह, प्रणीत अल्डक, निहाल सक्सेना एवं अन्य छात्र उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source