Top Story

शातिर वाहन चोर के पास मिले तीन वाहन

Publish Date: | Wed, 17 Jun 2020 04:16 AM (IST)

देहात पुलिस ने की कार्रवाई, लंबे समय से थी चोर की तलाश

छिंदवाड़ा। देहात थानाक्षेत्र में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों के बीच शातिर वाहन चोर की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। जिसे पकड़ने में मंगलवार को सफलता मिली, पुलिस ने रोहित पिता माखनलाल धुर्वे (25) निवासी काशीनगर को पकड़ा है जिसके पास से चोरी के तीन वाहन मिले हैं। कार्रवाई में नवागत टीआई मोहन सिंग मर्सकोले, उप निरीक्षक बलवंत सिंग तेकाम, सउनि अरविंद बघेल, आरक्षक महेंद्र यादव, शिवकरण पांडे, चंद्रकिशोर रघुवंशी, नितिन रघुवंशी की विशेष भूमिका रहीं थीं।

टारगेट का 15 फीसद पूरा नहीं होने पर रोजगार सहायकों के सात, सात दिन का वेतन कटेगा

कलेक्टर ने जनपद पंचायत हर्रई के अंतर्गत विभिन्ना कार्यों की समीक्षा की

छिंदवाड़ा। कलेक्टर सौरभ सुमन ने मंगलवार को जनपद पंचायत हर्रई पहुंच कर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित कराते हुए जनपद पंचायत के क्षेत्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों की क्लस्टरवार बैठक ली गई। बैठक में उन्होंने मुख्य रूप से मनरेगा योजना के अन्तर्गत लेबर बजट, प्रधानमंत्री आवास योजना और वनाधिकार दावा प्रमाण पत्र के प्रकरणों में प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर श्री सुमन ने ग्राम पंचायतवार मनरेगा योजना के अंतर्गत लेबर बजट उपयोगिता की समीक्षा करते हुए कहा कि 30 जून तक लगभग 40 प्रतिशत लक्ष्य अनिवार्य रूप से प्राप्त करें। जिन सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों द्वारा आज दिनांक तक 15 प्रतिशत से कम लक्ष्य पूर्ति की गई है और यदि वे 30 जून तक निर्धारित लक्ष्य प्राप्त नहीं करते हैं तो उनके विरुध्द 7-7 दिन के वेतन की कटौती की कार्यवाही की जाएगी। इसी तरह उन्होंने वर्तमान में 9 प्रतिशत से कम लेबर बजट उपयोग करने वाली ग्राम पंचायतों में 30 जून तक अपेक्षित प्रगति ना होने पर संबंधित सचिव व ग्राम रोजगार सहायक के वेतन से 15-15 दिवस की कटौती करने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हर्रई को दिए। उन्होंने काम में लापरवाही बरतने और निर्धारित समय सीमा में अपेक्षित प्रगति नहीं लाने वाले उपयंत्रियों के वेतन से कटौती करने व सेवा समाप्त करने की चेतावनी भी दी। कलेक्टर श्री सुमन ने प्रधानमंत्री आवासों की प्रगति की समीक्षा करते हुये कहा कि जिला स्तर से इन आवासों के निर्माण में आ रही रेत की समस्या का निराकरण किया गया है। उन्होंने सभी आवासों का निर्माण समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सुमन ने वन अधिकार प्रमाण पत्र के निरस्त दावे वाले प्रकरणों में दो दिवस के अंदर कार्यवाही पूर्ण करते हुए उपखंड स्तरीय समिति से अनुमोदन कराने के निर्देश देते हुए सभी शासकीय सेवकों को कार्यों के दौरान कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन आवश्यक रूप से करने के लिए निर्देशित किया।

जनपद पंचायत अमरवाड़ा के विकास कार्यों की क्लस्टरवार समीक्षा

कलेक्टर सौरभ सुमन द्वारा जनपद पंचायत अमरवाड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में चल रहे विभिन्ना निर्माण कार्यों की क्लस्टरवार बैठक ली गई। बैठक में कलेक्टर श्री सुमन ने मनरेगा योजना के अंतर्गत मजदूरों को प्रदाय रोजगार एवं लेबर बजट पर प्रगति कम पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिक से अधिक संख्या में श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी दो माह के अंदर जनपद पंचायत के अंतर्गत सभी निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास पूर्ण हो जाने चाहिए। इसी तरह अपूर्ण आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित सहायक यंत्री, उपयंत्री, पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को दिए गये। कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार नैनो ऑर्चिड योजना के अंतर्गत कृषकों की बाड़ियों में फलदार वृक्ष लगाए जाने हैं। इसके लिए प्रत्येक पंचायत में 15-15 हितग्राहियों का चयन एक सप्ताह के अंदर करें। ग्रामीण क्षेत्रों में पौधारोपण का कार्य भी वर्षाकाल में किया जाए और इन पौधो की सुरक्षा भी की जाए। बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवासों की असंतोषजनक प्रगति पर जनपद पंचायत के अंतर्गत 22 ग्राम पंचायतों के सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों के 7-7 दिन के वेतन काटने के निर्देश भी दिए।

जिले में अभी तक 165.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज

छिंदवाड़ा। जिले में अभी तक 165.4 मिमीऔसत वर्षा दर्ज की गई है, जबकि गत वर्ष इस अवधि तक 11.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में मंगलवार को 31 मिमीऔसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि तहसील छिंदवाड़ा में 32.3, मोहखेड़ में 7.2, तामिया में 17, अमरवाड़ा में 29.2, चौरई में 30, हर्रई में 32.6, सौंसर में 31.2, पांढुर्णा में 31.4, बिछुआ में 28.2, परासिया में 47.2, जुन्नाारदेव में 57.4, चांद में 32.3 और उमरेठ में 27.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई है । उन्होंने बताया कि जिले में एक जून से अभी तक तहसील छिंदवाड़ा में 176.6, मोहखेड में 160.2, तामिया में 121, अमरवाड़ा में 201.2, चौरई में 170.6, हर्रई में 87.8, सौंसर में 103.9, पांढुर्णा में 228.2, बिछुआ में 167.4, परासिया में 153, जुन्नाारदेव में 216.4, चांद में 175.7 और उमरेठ में 183.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने किसानों को अनुदान पर बांटे बीज

छिंदवाड़ा। भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने मंगलवार को किसानों को अनुदान पर बीज वितरित किए। स्थानीय वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी कार्यालय में आयोजित सादे समारोह में मध्यप्रदेश सरकार की सूरजधारा और अन्नापूर्णा योजना के तहत 75 प्रतिशत अनुदान पर बीज दिए गए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से हो इसके लिए सभी को प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि वे किसानों की हर सम्भव मदद करेंगे। आज कार्यक्रम में मध्यप्रदेश सरकार की महत्ती योजना सूरजधारा के अंतर्गत आदिवासी और एससी वर्ग के 21 कृषकों को सोयाबीन, 19 कृषकों को उड़द के बीज दिए गए। वहीं अन्नापूर्णा योजना के तहत 9 किसानों को मक्का के बीज दिए गए। सभी बीज 75 प्रतिशत अनुदान पर दिए गए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष रोहित पोफली, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अंकुर शुक्ला, संदीप सिंह चौहान, योगेंद्र राणा, दिनेशकान्त मालवीय, वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी सीएम अवस्थी, सहायक मिट्टी परीक्षण अधिकारी सचिन दास, वी के मुंगेर उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source