Top Story

जिले के संगठन में होगा बदलाव, युवाओं को मिलेगा मौकाः नकुल नाथ

Publish Date: | Wed, 10 Jun 2020 04:11 AM (IST)

नौ महीने ही काम करने का मौका मिला

फोटो 7

पत्रकारों से चर्चा करते सांसद नकुल नाथ

छिंदवाड़ा। जिले के युवा नेताओं की मांग है कि जब सांसद युवा है तो युवा नेताओं को आगे बढ़ने का मौका क्यों नहीं मिल सकता। मुझे लगता है कि उनकी ये मांग जायज है। यह बात पत्रकारों से चर्चा के दौरान सांसद नकुल नाथ ने कही। उन्होंने कहा कि संगठन में बदलाव को लेकर लगातार बैठक हो रही है, जिसके बाद जल्द ही ये बदलाव नजर आएगा। सांसद नकुल नाथ ने अपने कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर कहा कि मुझे अफसोस इस बात का है कि काम करने का समय ही नहीं मिला। 12 महीने में तीन महीने कोरोना संकट के कारण बीत गए। फिर भी जो समय मिला, उस समय में जिले के विकास के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश में सरकार रहते हुए भी ऐसा ही हुआ, ढाई महीने लोक सभा चुनाव में लग गए। फिर एक महीने सरकार बचाने की कवायद में ऐसे में इस बात का अफसोस रहेगा कि पिता कमल नाथ ने वचन पत्र में जो वचन दिए थे, वो पूरे नहीं हो सके। जिले में किसानों को मक्के के दाम 1900 से 2 हजार रुपये क्विंटल मिले, लेकिन अब 11सौ भी नहीं मिल रहे हैं। सांसद नकुल नाथ ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि कभी 20, 20 का विजन नहीं रहा, मेरा विजन 20, 50 का है।

एक साल की उपलब्धियों की दी जानकारी

सांसद नकुल नाथ ने अपने एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि 1250 बिस्तर का हॉस्पिटल शुरू किया गया है। सांसद रहते हुए सांसद निधि की सौ फीसदी रकम मेरे द्वारा खर्च की गई। दो फ्लाय ओवर, चंदनगांव में गौ शाला शुरू की गई। कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले 11 लाख और बाद में 50 लाख रुपये दिए गए। जिसके जरिए जिले भर में मास्क और राशन किट कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वितरित की। उन्होंने बताया कि ट्राइब्स कंपनी ने हवाई अड्डे के लिए सर्वे का काम किया है, दो तीन साल में जिले में एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी। नकुल नाथ ने कहा कि जब पिता कमल नाथ मुख्यमंत्री थे तो लड़ झगड़कर वो प्रदेश सरकार से जिले के लिए फंड ले आते थे, लेकिन अब प्रदेश में सरकार बदल गई है, कोरोना संक्रमण कम होने के बाद जिले के रुके प्रोजेक्ट को लेकर बात की जाएगी।

आधी रात में कर देते हैं घोषणा

सांसद नकुल नाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आधी रात में घोषणा कर दी जाती है कि लॉक डाउन लगेगा, ऐसे में कितने लोग परेशान हुए, मजदूरों की हालत खराब हुई। कई लोगों के मेरे पास फोन भी आए, हमने सबकी मदद की। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन लगाने का तरीका भी गलत था और जब कोरोना अपने चरम पर है, तो गलत तरीके से लॉक डाउन खोला जा रहा है।

नेता की पहचान दुख में होती हैः कैलाश सोनी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने बेहतर काम किया

फोटो 4

राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी ने पत्रकारों से की चर्चा

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा के विधायक कमल नाथ और सांसद नकुल नाथ पूरे लॉकडाउन के दौरान छिंदवाड़ा नहीं आए। मजबूरी में जनता को लापता के पोस्टर लगाना पड़ा। नेता की पहचान दुख में होती है। ये अच्छी बात नहीं कि जनता को अपने नेता को बुलाने पोस्टर लगाना पड़े। जब मीडिया ने बात उठाई तो सुना है कि आज कमल नाथ छिंदवाड़ा आए हैं। यह बात राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने फोटो खिंचाने की राजनीति नहीं की बल्कि कोरोना महामारी के दौर में निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की। पीएम की दूरदर्शिता का परिणाम है, कि जन धन खाते खोले गए और जिसके कारण हितग्राहियों के खाते में रकम आई। स्थानीय भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के उस बयान के बारे में सवाल पूछा गया कि प्रदेश में भाजपा ने सौदे की सरकार बनाई है। इस पर जवाब देते हुए श्री सोनी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने स्वाभिमान की लड़ाई लड़ी। इसलिए वे भाजपा में आए हैं। उनकी दादी के साथ भी कांग्रेस ने ऐसा ही किया था। राज्यसभा सदस्य ने मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। सागर से छिंदवाड़ा को जोड़ने वाली रेल परियोजना को लेकर श्री सोनी ने कहा कि मैंने इसके लिए प्रयास किए और अब रेलवे ने पिंक बुक में इस प्रोजेक्ट का नाम दर्ज किया है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक साहू, प्रदेश मंत्री कन्हईराम रघुवंशी, ठाकुर दौलत सिंह, विजय झांझरी, नगराध्यक्ष रोहित पोफली, संदीप सिंह चौहान, अंकुर शुक्ला उपस्थित थे। श्री सोनी ने कहा कि 16 लाख रुपये वेंटीलेटर के लिए जिला अस्पताल को दिए हैं, कलेक्टर से कहा गया था कि खरीदी में गड़बड़ी न हो लिहाजा प्रक्रिया में देरी हुई, लेकिन एक दो दिन में वेंटीलेटर आ जाएगा।

मोदी सरकार के एक साल की उपलब्धियों की जानकारी देने आएंगे राकेश सिंह

छिंदवाड़ा। मोदी सरकार 2.0 के एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने हेतु भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह 11 जून को छिंदवाड़ा आएंगे। श्री सिंह दोपहर 3.30 बजे सर्किट हाऊस छिंदवाड़ा वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होगे। जिसके बाद राकेश सिंह जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source