Top Story

छिंदवाड़ा जिले से हो रहा भेदभावः गुंजन शुक्ला

Publish Date: | Fri, 19 Jun 2020 04:08 AM (IST)

60 करोड़ का श्रमोदय आवासीय स्कूल निरस्त, 500 हेक्टेयर का बांस प्लांटेशन भी निरस्त

छिंदवाड़ा। शिवराज सिंह की सरकार ने छिंदवाड़ा के साथ भेदभाव और सौतेला व्यवहार करना शुरू कर दिया है। 60 करोड़ का श्रमोदय विद्यालय एवं 500 हेक्टयर के बांस प्लांटेशन को निरस्त करने के बाद सांसद नकुल नाथ की सुरक्षा को घटाकर एक्स श्रेणी का कर दिया है। कांग्रेस के युवा नेता एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष गुंजन शुक्ला ने भाजपा सरकार के इन फैसलों के साथ जिले के साथ सौतेला व्यवहार बताते हुए नाराजगी व्यक्त की है।

प्रेस विज्ञप्ति में गुंजन शुक्ला ने कहा है कि छिंदवाड़ा की सीमाएं नक्सल प्रभावित बालाघाट संसदीय क्षेत्र से लगती हैं, जिस कारण जिले में पहले भी नक्सल गतिविधियों एवं उनके खतरे से निपटने के लिए आईएपी एवं बीआरजीएफ जैसी योजनाएं चालू रही थीं, केंद्र की भाजपा सरकार ने पहले इन महत्वपूर्ण योजनाओं को खत्म किया और अब मप्र की शिवराज सिंह की सरकार ने सांसद नकुल नाथ की सुरक्षा कम करके उनके जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ही झटके में सांसद नकुल नाथ की सुरक्षा में तीन कैटेगरी कम करते हुए वाई प्लस से घटाकर एक्स कर दिया है, गुंजन शुक्ला ने सरकार के इस रवैए को दुर्भावनापूर्ण एवं राजनैतिक द्वेषपूर्ण बताते हुए सांसद की सुरक्षा पूर्व की तरह किए जाने की मांग की है।

सहकारिता प्रकोष्ठ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष ने मप्र सरकार को श्रमिक एवं गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि जिले में कमल नाथ ने मजदूर एवं किसानों के हितों के लिए दो महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की थीं, जिनमें श्रमिकों के बच्चों के लिए लगभग 60 करोड़ की लागत से बनने वाला आवासीय श्रमोदय विद्यालय एवं बंबू मिशन के तहत 500 हेक्टेयर में बांस का प्लानटेशन किया जाना था, जिसके लिए नेर जमुनिया के पास बांस प्रसंस्करण यूनिट भी स्थापित होनी थी। अकेले बांस प्लांटेशन से किसानों को बड़ा आर्थिक फायदा होने वाला था तथा हजारों युवाओं को प्रसंस्करण यूनिट में रोजगार मिलता। शिवराज सिंह की सरकार ने बांस प्लांटेशन जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को स्थगित कर जिले के विकास को रोक दिया तथा किसानों की प्रगति तथा युवाओं के रोजगार के रास्ते बंद कर दिए हैं। कांग्रेस नेता ने म प्र सरकार के इन कदमों को किसान, युवा एवं मजदूर विरोधी बताते हुए इनका काम तत्काल शुरू कराए जाने की मांग की है।

कांग्रेस नेता गुंजन शुक्ला ने मजदूरों के बच्चों के लिए 60 करोड़ की लागत से ग्राम अतरवाड़ा (ग्राम पंचायत माल्हनवाडा) में बनाए जाने वाले श्रमोदय आवासीय विद्यालय को निरस्त करने के मप्र सरकार के निर्णय को गलत बताते हुए कहा कि इस स्कूल में मजदूरों के बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ उनके शारीरिक, मानसिक विकास के लिए स्वीमिंग पूल, क्रिकेट, फुटबाल ग्राउंड, इंडोर गेम स्टेडियम जैसी सुविधाएं बनाई जाने वाली थीं, जिससे मजदूरों के बच्चों को समग्र विकास होता और वे हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाते। गुंजन शुक्ला ने बताया कि उक्त आवासीय श्रमोदय स्कूल के लिए प्रशासकीय स्वीकृति 6 मार्च 2019 को मिल चुकी थी, यह स्कूल मप्र भवन एवं संनिर्माण कर्मकारी कल्याण मंडल के फंड से बनाया जाना था, जिसे शिवराज सिंह सरकार ने 10 जून 2020 को निरस्त कर दिया है। शुक्ला ने भाजपा सरकार के इस निर्णय को मजदूर विरोधी बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार के उक्त तीनों ही निर्णयों पर जिला भाजपा नेताओं की चुप्पी बताती है कि छिंदवाड़ा के साथ भेदभाव भाजपा नेताओं की सहमति से किया जा रहा है।

वार्ड क्र. 3 एवं 47 में संपन्ना हुआ घर-घर जनसंपर्क अभियान

10

भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने किया जनसंपर्क

छिंदवाड़ा। भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में वार्ड क्र. 3 एवं 47 के मतदान केन्द्रों में घर-घर जनसंपर्क अभियान गुरुवार को संपन्ना हुआ। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष में देशहित में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आमजन के नाम पत्र के साथ एक वर्ष की उपलब्धियों के पत्रक एवं मास्क वितरण करने हेतु भाजपा कार्यकर्ता घर-घर संपर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में आज वार्ड क्र.3 वीर सावरकर वार्ड एवं वार्ड क्र. 47 के काशीनगर क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर संपर्क किया गया । इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के साथ वार्ड क्र. 47 की पार्षद सोमती सिंगारे, नगर मंडल अध्यक्ष रोहित पोफली, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अंकुर शुक्ला, लोकेश डेहरिया, चन्द्रकुमार बटके, योगेंद्र राणा, गोलू वर्मा, राजकुमार बरधे, दीनू सोनी, जितेन्द्र धुर्वे, सोनू पाटिल, राजा, संजू इवनाती, रवि सल्लाम एवं वार्ड क्रमांक 3 में भाजपा नेता जितेन्द्र ठाकुर, सुनील तिरगाम, अभिषेक राय, सुरेन्द्र पाल, सुरेन्द्र देशमुख, पप्पू बुनकर भाजपा के संपर्क अभियान में उपस्थित हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source