Top Story

कलेक्टर ने विजय ठेंगड़ी को किया सम्मानित

Publish Date: | Fri, 19 Jun 2020 04:08 AM (IST)

13

कलेक्टर सौरभ सुमन ने किया सम्मानित

सौंसर। कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल किट, स्वास्थ उपकरण खरीदने को लेकर सौंसर प्रशासन को चमत्कारी हनुमान मंदिर जाम सावली के कामगार विजय ठेंगड़ी के द्वारा एक लाख की आर्थिक मदद करने को लेकर गुरुवार को सौंसर आगमन पर कलेक्टर सौरभ सुमन के द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। एसडीएम दीपक कुमार वैद्य ने बताया कि विजय ठेंगड़ी के द्वारा 1 लाख की राशि देकर मानवता की मिसाल कायम की है, इसी को देखते हुए कलेक्टर द्वारा स्मृति चिन्ह देकर इनका स्वागत सत्कार किया गया है।

टीवी एंकर पर कार्रवाई को लेकर भारतीय सेवा संगठन ने सौंपा ज्ञापन

फोटो 14

मुस्लिम समाज ने सौंपा ज्ञापन

सौंसर। टीवी एंकर द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर सौंसर क्षेत्र में विरोध के स्वर उठ रहे हैं, मुस्लिम समुदाय के द्वारा लगातार कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति और प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं। गुरुवार को सौंसर मुस्लिम समाज, भारतीय सेवा संगठन की ओर से ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की गई है, भारतीय सेवा संगठन के मोहम्मद मजहर शाकिर, मतीन खान, मोनू खान ने एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार छबी पंथ को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के बारे में टीवी एंकर द्वारा अपशब्द बोलकर देश के करोड़ों लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हजरत ख्वाजा की दरगाह पर मुस्लिम बंधुओं के साथ साथ हर साल करोड़ों के तादाद में हिंदू भी पहुंच कर सिर झुकाते हैं। लिहाजा एंकर की गिरफ्तारी की कार्रवाई करनी चाहिए। अजमेर के प्रसिद्ध हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के बारे में कई कहीं गई अपशब्द टिप्पणी के कारण पूरी मुस्लिम समाज में आक्रोश व्याप्त है, इस दौरान नवाज शेख हाशिम अली, साहिल शेख, फैयाज शेख, इरफान खान, शाहिद लड्डू खान आदि थे।

मनरेगा में टारगेट को लेकर पंचायत कर्मचारियों को लगाई फटकार

फोटो 15

कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ ने की बैठक

सौंसर। गुरुवार को पांढुर्णा के बाद में कलेक्टर सौरभ सुमन ने सौंसर में तहसील कार्यालय में बैठक लेकर मनरेगा में 20 फीसदी कार्य नहीं करने वाले सचिव एवं रोजगार सहायकों को फटकार लगाते हुए 7 दिन का वेतन रोका है, कलेक्टर ने रोजगार सहायक एवं सचिव को तल्ख अंदाज में कहा कि मनरेगा का टारगेट पूरा नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्ना हुई सचिव और रोजगार सहायक को और सब इंजीनियर की बैठक में कलेक्टर सौरभ सुमन ने पंचायत वार सचिवों से मनरेगा प्रधानमंत्री आवास को लेकर चर्चा की, इस दौरान मनरेगा के अंतर्गत जिन सचिवों एवं रोजगार सहायकों के द्वारा 20 फीसद से कम कार्य किया है, ऐसे सचिव एवं रोजगार सहायकों को फटकार लगाते हुए 7 दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए, सचिवों रोजगार सहायक को मनरेगा में प्रोग्रेस सुधार नहीं होने पर कार्रवाई करने की भी बात कही। कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि मनरेगा के अंतर्गत सचिव रोजगार सहायकों को हर हाल में टारगेट पूरा करना है, बारिश के पूर्व ग्राम पंचायतों के अंतर्गत होने वाले प्रधानमंत्री आवास के कार्यों को पूर्ण करना है, बारिश में फलोद्यान, पौधारोपण आदि को लेकर नवीन कार्य भी करना है।

14 पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक का रोका वेतन

कलेक्टर सौरभ सुमन के द्वारा बैठक के दौरान मनरेगा में प्रगति को लेकर 14 पंचायतों के सचिव एवं रोजगार सहायकों के वेतन रोकने के निर्देश दिए गए है, जनपद पंचायत सौंसर से मिली जानकारी के अनुसार जिन पंचायतों के सचिव रोजगार सहायकों के 7 ओर 14 दिन का वेतन रोका गया है,उसमें ग्राम पंचायत निमनी, कोपरावाडी कला, ढोकडोह, बानाबाकोड़ा, सातनूर, मालेगांव, वाघोडा, बेरड़ी, परतापुर, मेहदी, सावंगी, पंढरी, देवली ग्राम पंचायत शामिल है। ग्राम पंचायत अंबाड़ी में मनरेगा के अंतर्गत लापरवाही को लेकर 14 दिन ओर एक सब इंजीनियर का भी 7 दिन का वेतन रोका गया है। इस दौरान बैठक में जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंग नागेश, एसडीएम दीपक कुमार वैद्य, तहसीलदार डॉक्टर अजय भूषण शुक्ला जनपद पंचायत सीईओ डीके करपे, एसडीओ किशोर कॉलपांडे,खंड पंचायत अधिकारी घनश्याम डेहरिया आदि थे,

भाजपा कार्यालय में दी वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि

सौंसर। गुरुवार को भाजपा कार्यलय सौंसर में अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, चीन और भारत की सीमा पर इस देश के शहीद हुए वीरों की याद में भारतीय जनता पार्टी शहर के कार्यकर्ताओं के द्वारा 2 मिनट का मौन धारण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही परम पिता परमेश्वर से वीर शहीदों के परिवार के कुशलता को लेकर प्रार्थना, श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा नेता मुरलीधर पुरी, हरीश बत्रा, प्रदीप ठाकरे, विजय आमले ,दर्शन झाड़े उषा भमोरे ,किरण बतरा, भारती चन्दनकर, नीता बोड़खे, परशराम राणे, गोलू वाडेकर, राजेंद्र कौरव,श्रीमती आशा ठाकुर ,रागिणी जायसवाल, सुनीता खडसे, अर्चनाताई वरुड़कर, पंकज पालिवाल,आदि थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना

Source