Top Story

बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल फीस को लेकर बोला हल्ला

छिंदवाड़ा। प्राईवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा जब कई अभिभावक कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर स्कूलों की मनमानी के खिलाफ ज्ञापन देने पहुंच गए। अभिभावकों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है तथा मांग की है जो स्कूल बंद है फिर भी फीस वसूली जा रही है जो की सरासर गलत है। इसके साथ ही अभिभावकों ने ऑनलाइन क्लासेस का भी विरोध करते हुए कहा कि छोटे बच्चों पर इसका गलत प्रभाव पड़ रहा है।

इसके साथ ही कई मांग प्रशासन के सामने रखी है। जिसमें स्कूलों को कम से कम सितंबर माह तक बिल्कुल भी ना खोला जाए क्योंकि कोरोना से सबसे ज्यादा छोटे बच्चे जल्दी संक्रमित होते हैं। जिससे उनकी जान को खतरा है। प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा बंद के दौरान किसी प्रकार की फीस ना ली जाए उसे पूरी तरह माफ किया जाए यदि कोई संचालक दबाव बनाकर मांग करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए तथा स्कूल की मान्यता खत्म की जाए।

स्कूलों में चलने वाली ऑनलाईन पढ़ाई बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालती है अतः ऑनलाइन पढ़ाई मिडिल स्कूल तक के बच्चों को बिल्कुल न कराई जाए। सभी स्कूलों में केंद्रीय विद्यालयों की भांति एक सा कोर्स एनसीईआरटी की पुस्तकें लागू की जाए। प्राईवेट स्कूलों द्वारा प्रतिवर्ष कोर्स बदल दिया जाकर नई पुस्तकें खरीदने दबाव डाला जाता जो निर्धारित दुकानों पर ही मिलती है।

Source