Top Story

2 लाख से ज्यादा भोजन पैकेट वितरित कर बड़ी माता मंदिर ट्रस्ट ने रचा इतिहास


छिंदवाड़ा
। विगत 1 माह से स्थानीय छोटी बाजार स्थित नगर शक्तिपीठ श्री बड़ी माता मंदिर ट्रस्ट द्वारा लॉकडाउन के दौरान भोजन वितरण अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ-साथ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए प्रयुक्त दवाइयों का भी वितरण किया गया। ट्रस्ट से जुड़े चिकित्सकीय सलाहकारों द्वारा कई लोगों को परामर्श दिया गया तथा कोरोना के उपचार संबंधी कई आवश्यक जानकारियां भी उपलब्ध करवाई गईं। तकरीबन डेढ़ माह पूर्व से निरंतर सेनिटाइजेशन अभियान तथा होम्योपैथी की दवाइयों का भी संक्रमित क्षेत्रों में छिड़काव किया गया। राशन का वितरण सहित हर संभव स्तर पर कोरोना से निपटने के लिए विभिन्ना अभियान ट्रस्ट द्वारा चलाए गए। 

इसी कड़ी में मंदिर ट्रस्ट के सेवादारों ने एक नया संकल्प लिया है जिसके तहत पहले से लगाए गए वृक्षों के संरक्षण के साथ-साथ वृहद स्तर पर पौधरोपण की तैयारी है। महाभोग की सेवा विगत 26 दिनों से लगातार चलते आ रही है। इन 26 दिनों में कुल मिलाकर 2 लाख से अधिक भोजन पैकेटों का वितरण कर चुके हैं। मंदिर ट्रस्ट का यह निर्णय है कि आगे भी जन सहयोग से चलाए जा रहे इस अभियान को जन सुविधा हेतु लॉक डाऊन की अवधि समाप्त होने तक सतत चलाया जाएगा। 

ट्रस्ट द्वारा जल्द ही समस्त दानदाताओं का जन-अभिनंदन किए जाने की रूपरेखा भी तैयार की जा रही है। मंदिर ट्रस्ट प्रमुख सेवादार अपनी सेवा दे रहे है। जिसमे संदीप वोहरा, राकेश चौरसिया, भोला सोनी, संजय राय, राजकुमार सोनी, सुरेंद्र शर्मा, मयंक चौरसिया, आशु चौरसिया, उमंग जैन, दीपेश सोनी, मधुर जैन, विपिन विश्वकर्मा, अमित विश्वकर्मा, अमोल साहू, रामु सोनी, पुनीत पान्द्रे, बिट्टू राजस, अमन जैन, सावन जैन और भी प्रमुख समस्त सेवादारों का सहयोग प्राप्त हो रहा है।