Top Story

पहाड़ी पर बसे गांव में किया लोगों को जागरूक

छिंदवाड़ा। जिले में ''मैं कोरोना वॉलिंटियर'' अभियान चलाया जा रहा है, इसी कड़ी में पहाड़ी पर बसे गांव गुरैखुरैमउ में पहुंचकर कोरोना वॉलिंटियर्स ने ग्रामीणों को जागरुक किया। जन अभियान परिषद द्वारा जिले के विकासखंड जुन्नारदेव के ग्राम गुरैखुरैमऊ जो विकासखंड मुख्यालय से लगभग 29 किलोमीटर दूर पहाड़ी पर बसा है, में पंजीकृत सामाजिक कार्यकर्ता तथा परामर्शदाता कृष्णकांत चौरासे, आदुसिंग, बिसनलाल, अनकलाल, रेंगेसिग बिंसीलाल, जंगती, मंगलवती, रमेश दर्शमा, रेवती, सोमती आदि के द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है तथा उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर उन्हें निश्शुल्क मास्क वितरित किए गए हैं। 

इन कोरोना वॉलिंटियर्स द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की जा रही है। जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक एवं अभियान के जिला नोडल अधिकारी पवन सहगल ने बताया कि जन अभियान परिषद द्वारा जिले के विकासखंड जुन्नाारदेव में विकासखंड समन्वयक संजय बामने के नेतृत्व में कोरोना वॉलिंटियर्स ग्राम में सभी लोगों को वैक्सीन की जानकारी देकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

वे ग्रामीणों को सलाह दे रहें कि बार-बार साबुन से हाथ धोएं, सर्दी, खांसी बुखार होने पर निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर इलाज कराएं और हमेशा आपस में बात करते समय दो गज की दूरी को अपने जीवन में शामिल करें। कोरोना वॉलिंटियर्स द्वारा कोरोना महामारी में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर जीवनयापन करने के लिए तीन माह का राशन निश्शुल्क दिए जाने के कार्य में सहयोग किया जा रहा है तथा ग्रामीणों को अपने कोटे का राशन आवश्यक रूप से प्राप्त करने की सलाह दी जा रही है।