Top Story

टीकाकरण केंद्र के सामने सूचना बोर्ड नहीं होने से परेशान हो रहे हितग्राही

तामिया। तामिया में 45 वर्ष के साथ साथ 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन का अभियान पोर्टल के माध्यम से चलाया जा रहा है। इसी के टाइम स्लाट के अनुसार कोविड-19 वैक्सीन डोज लगाए जा रहे हैं। वर्तमान में 18-44 आयु वर्ग वालों को टीकाकरण करने के उद्देश्य से अभियान चलाया गया है। केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम चालू किया, इसका ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है। 

टाइम स्लाट के लिए स्लाट पोर्टल द्वारा दिए जाते हैं। तामिया सेंटर में ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले तामिया के साथ परासिया, जुन्नारदेव, छिंदवाडा सहित अन्य जगहों से आ रहे हैं। पहले यह सेंटर आयुर्वेदिक औषधालय में संचालित था लेकिन, वहां पर कोविड-19 के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। इस कारण 12 मई 2021 से वैक्सीनेशन सेंटर पास में ही भरियाढाना प्राथमिक शाला में स्थानांतरित किया गया है. 

ऐसे स्थान पर कोई भी सूचना बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। जिस कारण तामिया के अलावा अन्य जगह से जो लोग आ रहे हैं उन्हें सूचना फलक के अभाव में भटकना पड़ रहा है और आमजन को सेंटर नहीं मिल पा रहे हैं। इस कारण वैक्सीन लगवाने वालों को सेंटर ढूंढने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की यह गंभीर लापरवाही की श्रेणी में आ रहा है। मांग की जा रही है कि सेंटर के बाहर बोर्ड लगाया जाना चाहिए, जिससे तामिया के बाहर से आने वाले लोगों को सेंटर ढूंढने में परेशानी ना हो।