Top Story

Indore: प्रशासन के आदेश से शहर में मची अफरा-तफरी, लोग भूल गए कोरोना प्रोटोकॉल

इंदौर मध्य प्रदेश के इंदौर को 1 जून से अनलॉक करने की तैयारी चल रही है, लेकिन इसके पहले प्रशासन के एक आदेश ने पूरे शहर में पैनिक का हाल पैदा कर दिया। प्रशासन ने 21 से 28 मई तक किराना और फल-सब्जी की थोक और खुदरा दुकानों को पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी कर दिया। आदेश शुक्रवार शाम को जारी किया गया। 

नतीजा यह हुआ कि बड़ी संख्या में लोग इन चीजों की खरीदारी करने बाजार की ओर दौड़ पड़े। इससे बाजारों में भगदड़ जैसी हालत हो गई। शुक्रवार पूरी रात शहर की यही हालत बनी रही। सोशल डिस्टेंस तो दूर, कई लोग तो बिना मास्क लगाए ही बाजार की ओर भागे। सब्जियों के बोर भरकर दोपहिया वाहनों से घर लाने का सिलसिला रात भर जारी रहा। मंडी बंद के आदेश का पालन अधिकारियों को करवाना था। 

इसके बावजूद रात को ही मंडी खुल गई और भीड़ लगाकर सब्जियों की नीलामी भी हो गई। लोगों की इस भीड़ का व्यापारियों ने भी खूब फायदा उठाया। सब्जियों के भाव आम दिनों के मुकाबले दोगुने हो गए। आलू और प्याज पर सबसे ज्यादा कालाबाजारी हावी रही। आठ दिन बंद के कारण आलू प्याज की मांग ज्यादा होने से व्यापारियों ने इनके भाव बढ़ा दिए।



from Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश न्यूज़, Madhya Pradesh Samachar, मध्य प्रदेश समाचार, Madhya Pradesh Ki Taza Khabar, मध्य प्रदेश की ताजा खबरें, MP News | https://ift.tt/3hKz6M1
via IFTTT