Top Story

लॉकडाउन में शादी करके लौट रही बारात का पुलिस ने किया खास स्वागत

टीकमगढ़ कहा जाता है कि शादी से लौट रहे बारातियों की कोई आवभगत नहीं करता, लेकिन मध्य प्रदेश पुलिस आजकल ऐसे बारातियों का खास अंदाज में स्वागत कर रही है। इसका उदाहरण शुक्रवार को टीकमगढ़ में मिला, जहां पुलिस ने शादी से लौट रहे बारातियों से 42 डिग्री की गर्मी में बीच सड़क पर उठक-बैठक लगवाई। पुलिस के स्वागत के इस खास अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते शादी समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है। जहां शादियां हो रही हैं, वहां भी इनमें शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या सीमित कर दी गई है। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर हो रही शादियों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। एमपी में टीकमगढ़ के जतारा नगर में शुक्रवार को चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दो कारों को रोका तो उसमें बाराती बैठे मिले। बारात उत्तर प्रदेश के झांसी से टीकमगढ़ के बलदेवगढ़ आई थी और शादी संपन्न होने के बाद लौट रही थी। पुलिस की टीम ने कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन के आरोप में दोनों कारों में बैठे बारातियों को उतारा और उनकी भरपूर आवभगत की। 

पुलिस ने कड़ी गर्मी में बारातियों से बीच सड़क पर आधे घंटे तक उठक-बैठक करवाई। इतना ही नहीं, बारातियों से शपथ दिलवाई गई कि आज के बाद वे कभी कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं करेंगे और लॉकडाउन में होने वाली शादियों में शामिल नहीं होंगे। इसके बाद बारात को झांसी के लिए रवाना किया गया। जतारा पुलिस थाना के प्रभारी हिमांशु चौबे ने बताया कि बारातियों ने मास्क तक नहीं लगा रखा था। उनके खिलाफ रोको-टोको अभियान के तहत चालानी कार्रवाई की गई। बारातियों से उठक-बैठक लगवाने के बाद उन्हें समझाइश भी दी गई।



from Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश न्यूज़, Madhya Pradesh Samachar, मध्य प्रदेश समाचार, Madhya Pradesh Ki Taza Khabar, मध्य प्रदेश की ताजा खबरें, MP News | Navbharat Times https://ift.tt/2QKo0M6
via IFTTT