Top Story

सागर में 200 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का शुभारंभ, कांग्रेस ने कहा- देर कर दी

सागर: सीएम (Shivraj Singh Chauhan) और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बीना रिफाइनरी (Bina Refinery) क्षेत्र में 200 बेड के (Covid Hospital) का शुभारंभ शनिवार को किया है। सीएम ने अस्थाई अस्पताल को लेकर हो रही आलोचनाओं को लेकर कहा है कि हम खुद नहीं चाहते कि इस अस्पताल की कभी जरूरत पड़े, लेकिन आगामी तीसरी लहर की संभावित चुनौती से निपटने के लिए हमने यह तैयारी की है। असल में दूसरी लहर के बीच अप्रैल में इसे तैयार किये जाने का निर्णय लिया गया, जिसे मई में तैयार किया जाना था। वहीं, समय पर पूरा न होने के कारण अस्पताल को एक हजार की जगह 200 बिस्तरों की सुविधा के साथ शुरू किया गया। 

वहीं, बीते दिन तेज आंधी तूफान और बारिश में उद्घाटन से पूर्व ही अस्पताल में बिजली पहुंचाने वाले खंभे उखड़ गए थे। साथ ही अस्पताल की फॉल सीलिंग गिरने लगी थी। साथ ही पानी भरने से अव्यवस्था फैल गई थी। इस बीच कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने सीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि यदि अस्पताल को समय रहते तैयार कर लिया जाता तो पहले इतनी जानें नहीं जाती। वहीं, बारिश से हुए नुकसानों को लेकर भी कांग्रेस ने अस्पताल की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं। सीएम ने कहा है कि शासन की तरफ से प्रतिदिन 80 हजार टेस्ट कराए जा रहे हैं। 

कोरोना टेस्ट के बाद संदिग्ध व्यक्तियों को कोविड सेंटर में आइसोलेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसी भी प्रकार के बड़े आयोजन नहीं किए जा सकेंगे। शादी, धार्मिक अनुष्ठान और किसी भी प्रकार के बड़े कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। लापरवाही और ढिलाई के चलते ही संक्रमण बढ़ता है। चौहान ने कहा कि, एमपी में करोना संक्रमण अब नियंत्रण में है। 12 जून की स्थिति में सागर में तीन और पूरे बुंदेलखंड में 15 प्रकरण हैं। सीएम ने कहा कि हमें सावधानियां नहीं छोड़नी होगी। इसके साथ ही सीएम ने ऑक्सिजन बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन किया है।



from Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश न्यूज़, Madhya Pradesh Samachar, मध्य प्रदेश समाचार, Madhya Pradesh Ki Taza Khabar, मध्य प्रदेश की ताजा खबरें, MP News | Navbharat Times https://ift.tt/3wizw0t
via IFTTT