Top Story

आज भी राहत नहीं, अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत इन इलाकों में बारिश के आसार


नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है। रात से ही रुक-रुक बारिश हो रही है। देर रात राजधानी के कनॉट प्लेस इलाके में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अभी अगले 4-5 दिन दिल्लीवालों को बारिश का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इस दौरान बारिश की तीव्रता में बदलाव आएगा। 
अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी-दिल्ली, करनाल, कैथल, फतेहाबाद, इंदिरापुरम, गाजियाबाद, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है। 
सितंबर की शुरुआत में ही रेकॉर्ड बारिश 
सितंबर के दोनों दिन रेकॉर्ड बारिश होने के बाद इस पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहेगा। हालांकि अब भारी बारिश की संभावना कम है। लेकिन अगले छह से सात दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। इसकी वजह से तापमान भी 31 से 34 डिग्री के आसपास बना रहेगा।
  अगले 5 दिन ऐसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री बना रहेगा। इसके बाद अगले तीन दिन 4 से 6 सितंबर तक हल्की बारिश होगी। सात सितंबर को फिर से एक बार मध्यम बारिश के आसार हैं। आठ सितंबर को भी हल्की बारिश होगी। सितंबर की बात करें तो अभी तक सफदरजंग में 229.8 एमएम, पालम में 179.3 एमएम, लोदी रोड में 253.8 एमएम, रिज में 150 एमएम और आया नगर में 124 एमएम बारिश आ चुकी है। जबकि पूरे मॉनसून सीजन में अब तक 986.2 एमएम बारिश आ चुकी है। यह सामान्य से 82 प्रतिशत अधिक है।


from https://ift.tt/3BBIybh https://ift.tt/2EvLuLS