Top Story

आज इंदौर के बड़े हिस्से को नहीं मिलेगा नर्मदा नदी का पानी

 

इंदौर हर के बड़े हिस्से में शनिवार को जल वितरण कार्य प्रभावित होगा। जलूद में जंपर जलने के कारण नर्मदा प्रथम, द्वितीय और तृतीय चरण के पंप अलग-अलग समय बंद रहे। इस कारण टंकियां भरनेे का काम पूरी तरह ठप रहा। फाल्ट सुधारा गया तो प्रथम व द्वितीय चरण की लाइन में लीकेज हो गया। लीकेज शनिवार को सुधारा जा सकेगा। इस वजह सेे शहर को कम पानी मिलेेगा।


नर्मदा परियोजना जलूद के कार्यपालन यंत्री चैतन्य रघुवंशी ने बताया कि 132 केवी लाइन के दो जंपर शुक्रवार दोपहर जल गए थे। इस वजह से दोपहर एक बजे पहले नर्मदा प्रथम-द्वितीय चरण के सभी बंद हो गए और दोपहर तीन बजे तक नर्मदा तृतीय चरण के 360 एमएलडी पानी के पंप भी बंद हो गए।


सुधार कार्य के बाद नर्मदा तृतीय चरण की जल आपूर्ति शाम 5.30 बजे बहाल हो गई, लेकिन इसी दौरान इंटेकवेल के पास प्रथम और द्वितीय चरण की लाइन में लीकेज हो गया और शहर को 140 एमएलडी से ज्यादा पानी की आपूर्ति फिर बाधित हो गई। यंत्री के अनुसार शुक्रवार देर रात 112 एमएलडी पानी की आपूर्ति शुरू करने के प्रयास जारी हैं, लेकिन लीकेज शनिवार को ही ठीक हो सकेगा। जिस लाइन को ठीक करना है, वह जमीनी सतह से 10 फीट नीचे है।



खोदाई जेसीबी से करानी होगी। नर्मदा परियोजना शहर के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि पंप बंद रहने से शहर की कई टंकियों को भरनेे का काम प्रभावित हुआ है। इस वजह से शनिवार को शहर के पूर्वी और पश्चिमी भाग के बड़े हिस्सों की जलापूर्ति प्रभावित होगी।

from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/3D29zFC