Top Story

निगम कर्मचारियों ने पेड़ काटने से रोका तो दो लोगों ने पीटा


इंदौर  कनाड़िया क्षेत्र में दो लोगों ने नगर निगम के दो कर्मचारियों की पिटाई कर दी। फरियादी ने आरोपितों को पेड़ काटने से रोका था। कनाड़िया थाना पुलिस के मुताबिक, लालबहादुर शास्त्री नगर पालदा निवासी 36 वर्षीय राहुल पुत्र महेश ने रवि तिवारी निवासी बजरंग नगर और अजय के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज करवाया है। राहुल ने बताया कि वह नगर निगम में कर्मचारी है। गुरुवार को दरोगा प्रमोद ने बताया कि मयंक ब्लू वाटर पार्क के पास पूर्णता कालोनी में कुछ लोग गुलमोहर का पेड़ काट रहे हैं। 


राहुल और प्रमोद वहां पहुंचे और पेड़ काट रहे लोगों को रोका तो आरोपित रवि और अजय विवाद करने लगे। दोनों ने राहुल और प्रमोद की पिटाई कर दी। वहीं आरोपितों ने भी पुलिस को शिकायत की कि निगमकर्मियों ने भी उनकी पिटाई की है, जिससे रवि की नाक टूट गई।


इंदौर पाटनीपुरा निवासी सुमित सेन की शिकायत पर एमआइजी थाना पुलिस ने प्रधान आरक्षक अजय द्विवेदी के बेटे अमर पर सूदखोरी का केस दर्ज किया है। आरोपित डेढ़ लाख रुपये के बदले 3.40 लाख रुपये मांग रहा था।


टीआइ अजय वर्मा के मुताबिक, 25 वर्षीय सुमित पुत्र महेश सेन की पाटनीपुरा पर इलेक्ट्रानिक दुकान है। उसने बताया कि तुकोगंज थाना परिसर में रहने वाले अमर द्विवेदी से वर्ष 2018 में डेढ़ लाख रुपये उधार लिए थे। अमर ने कोरे चेक पर साइन करवा लिए थे। सुमित ने अलग-अलग किस्तों में ब्याज सहित 2.50 लाख रुपये चुका दिए। आरोपित ने कोरे चेक पर तीन लाख 40 हजार रुपये की राशि भर ली और केस लगा दिया।


 मामले की शिकायत एमआइजी थाना और डीआइजी को की लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। 10 सितंबर को अमर दो साथियों के साथ आया कहा रुपये नहीं दिए तो हत्या कर दूंगा। आरोपित ने मारपीट भी की। दोबारा शिकायत करने पर गुरुवार रात पुलिस ने अमर पर केस दर्ज कर लिया।



कैशबैक देखने के लिए बैंक में फोन लगाया तो कट गए 54 हजार रुपये

इंदौर। अन्नापूर्णा थाना पुलिस ने गुरुवार को आनलाइन धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि वैशाली नगर निवासी 36 वर्षीय विशाल पुत्र रामसेवक साहू ने शिकायत की थी कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने आनलाइन मोबाइल खरीदा था। कैशबैक की जांच करने के लिए वे स्टेटमेंट निकालना चाहते थे।


 इसके लिए उन्होंने गूगल पर दिए इंडसइंड बैंक के कस्टमर केयर पर फोन किया, फोन किसी अभिषेक नामक युवक ने उठाया। वहां से एक लिंक मोबाइल पर भेजी। लिंक पर क्लिक किया और ओटीपी डाला तो खाते से 54 हजार रुपये निकल गए, फिर ठग ने फोन काट दिया।थाने के पास मेडिकल स्टोर में चोरी, कैमरे में मिले बदमाशों के फुटेज


इंदौर  रावजी बाजार थाना पुलिस ने मेडिकल स्टोर में हुई चोरी के मामले में गुरुवार को केस दर्ज किया है। लोधीपुरा निवासी 59 वर्षीय आलोक पुत्र रविशचंद्र व्यास ने बताया कि कटकटपुरा में उनका हनी मेडिकल स्टोर है। दुकान से महज 100 कदम की दूरी थाना है। बदमाश बुधवार देर रात शटर उचकाकर घुसे और गल्ले से करीब पांच हजार रुपये व अन्य सामग्री सहित करीब 15 हजार का सामान ले भागे। सुबह आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो दो बदमाश दिखाई दिए।


 वहीं राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने गुरुवार को एबीसीडी मल्टी निवासी सपना पत्नी भगवान आर्य की शिकायत पर केस दर्ज किया है। सपना ने बताया वह 9 अगस्त को दोपहर में पड़ोसी के घर गई थी। करीब एक घंटे बाद लौटी तो चोरी का पता चला। बदमाश अलमारी में रखा सोने का पेंडल चुरा ले गयामोटे मुनाफे का लालच देकर धोखाधड़ी करने के आरोपित को अग्रिम जमानत नहीं


इंदौर  मोटे मुनाफे का लालच देकर आम जनता से कंपनियों में निवेश कराकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपित को सत्र न्यायालय से अग्रिम जमानत नहीं मिली। न्यायालय ने उसका जमानत आवेदन खारिज कर दिया। आरोपित का नाम केपी सिंह पुत्र देवेंद्रसिंह निवासी शीतल नगर इंदौर है। विजय नगर पुलिस थाने में उसके खिलाफ धारा 420, 409, 406 में प्रकरण दर्ज है। अतिरिक्त लोक अभियोजक श्याम दांगी ने बताया कि आरोपित ने तीन कंपनियां ग्लोरियस टाइप इंडिया प्रालि, आक्सीजन लाइफ लाइन और शौर्यादित्य एडवरटाइजिंग बना रखी हैं।


 वह लोगों को मोटे मुनाफे का लालच देता था और इन कंपनियों में निवेश करवाता था। इसके लिए उसने फूड चेन सिस्टम भी बना रखा था। कंपनियों में निवेश के बाद जब लोगों को पैसा वापस नहीं मिला तो उन्होंने विजय नगर पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। आरोपित ने जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी।


 शुक्रवार को इसमें सुनवाई हुई। दांगी ने कोर्ट में तर्क रखा कि आरोपित ने आम आदमी के साथ धोखाधड़ी की है। उसे जमानत का लाभ दिया गया तो आम आदमी में अच्छा संदेश नहीं जाएगा। कोर्ट ने तर्क सुनने के बाद जमानत आवेदन खारिज कर दिया।डिप्रेशन से परेशान महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की


इंदौर। बाणगंगा क्षेत्र में रहने वाली 40 वर्षीय रानी पत्नी राजा यादव ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बाणगंगा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। पुलिस ने बताया कि महिला डिप्रेशन और शुगर की बीमारी से परेशान थी, उसे मिर्गी का अटैक भी आता था। वह लंबी समय से बीमारी से जूझ रही थी। परेशान होकर दोपहर में महिला ने अपने घर में फांसी लगा ली। महिला का 17 साल का बेटा भी है।

--------

युवती ने एमवाय अस्पताल के सामने जहर खाया, हालत गंभीर

इंदौर। सर्वहारा नगर में रहने वाली 19 वर्षीय सोनिया पुत्री सुरेंद्र यादव ने जहर खा लिया। परदेशीपुरा थाना पुलिस मामले में जांच कर रही है। पिता का कहना है कि गुरुवार को सूचना मिली की बेटी एमवाय अस्पताल के सामने बेहोशी की हालत में पड़ी है। वहां पहुंचे तो युवती को उठाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।


 युवती की हालत गंभीर है। पिता का कहना है कि पुलिस ने युवती को एक महिला की आत्महत्या के मामले में गैर इरादतन हत्या का आरोपित बना दिया है। इस कारण वह परेशान चल रही है, जिस महिला ने आत्महत्या की उसका युवती से कोई संबंध नहीं था। पुलिस से भी कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।




from Nai Dunia Hindi News - madhya-pradesh : indore https://ift.tt/39ZqpZ8