Top Story

Weather In Jabalpur : बादल-बारिश में नहीं रहा मेल, जारी है धूप-छांव का खेल

 

जबलपुर, मौसम का मिजाज लोगाें को रास नहीं आ रहा है। तेज धूप के बीच कभी-कभी आसमान पर बादल तो छा रहे हैं, लेकिन बरस नहीं रहे। बादल-बारिश के बीच मेल नहीं हो पा रहा। जबकि बादल के साथ धूप की अठखेलियां जारी है। आज सुबह से भी धूप-छांव का खेल जारी है। कभी चटक धूप लोगाें परेशान कर रही है कभी बादल छाकर धूप से राहत दे रहे हैं।


 बादलों को देखकर लोगाें को लगा कि शायद बूंदाबांदी हो जाए। हालांकि मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी और मध्यप्रदेश के ऊपर बने कम दबाव को देखते हुए शनिवार को जबलपुर सहित आस-पास के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है।


दोपहर या शाम तक हो सकती है बूंदाबादी :

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी सहित मध्यप्रदेश में बने चक्रवातीय परिसंचरण काे देखते हुए जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तेज हवा के साथ आंशिक बूंदाबांदी हो सकती है। जबलपुर में शनिवार की दोपहर या शाम तक आंशिक बूंदाबांदी के संकेत मिल रहे हैं।



तापमान भी घट-बढ़ रहा : धूप-बादलों के खेल के चलते तापमान भी घट-बढ़ रहा है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री से कुछ कम होकर 32 और न्यूनतम तापमान भी 24 से घटकर 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि शरद ऋतु का आगमन हो रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में भी धीरे-धीरे-धीरे गिरावट देखी जा सकेगी।


सर्द-गरम से बीमार हो रहे लोग-

- अभी तक बारिश का आंकड़ा 25 इंच तक ही पहुंचा है।

- सीजन में इस बार अभी तक कुल 625.8 मिलमीमीटर यानी 24.6 इंच ही बारिश हुई है।

- पिछले मानसून सीजन में आज के दिन तक 1082.4 मिलीमीटर यानी 43 इंच बारिश हो चुकी थी




https://ift.tt/3F9murc https://ift.tt/3lXpVZ7