Top Story

क्या दिग्विजय सिंह को कोई भी कभी गंभीरता से लेता है? - बोले सिंधिया, शिवराज भी भड़के


मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई है. कोई भी पार्टी अपने विरोधियों की आलोचना करने का कोई भी मौका भुनाने से नहीं हिचकिचा रही है। दिलचस्प बात यह है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों ने स्वतंत्र रूप से एक ही दिन अनुभवी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधने के लिए चुना है। इस चल रहे विवाद के विवरण में जाना जरूरी है। जब उनसे दिग्विजय सिंह के कथित बयान के बारे में पूछा गया कि कांग्रेस ने शिवपुरी में तीन दुर्जेय दावेदारों को आगे बढ़ाया है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें खुद मैदान से हटना पड़ा, तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सवाल करते हुए जवाब दिया कि क्या वास्तव में कोई भी दिग्विजय सिंह की टिप्पणियों को गंभीरता से लेता है। 

नवरात्रि के आखिरी दिन 'कन्या पूजन' पर दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रतिक्रिया दी है. सीएम शिवराज ने गुस्से में कहा, ''कल जब पूरे देश ने कन्या पूजन किया तो दिग्विजय सिंह जी ने इसे 'ड्रामा नौटंकी' कहा था. आप जैसे लोग महिलाओं का सम्मान बर्दाश्त नहीं कर सकते. मैं मल्लिकार्जुन खड़गे हूं. और मैं सोनिया गांधी से पूछता हूं कि क्या?'' हमारी बेटियों की पूजा की जाती है। नाटक? कांग्रेस को इस पर स्पष्ट रुख अपनाना चाहिए। एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान, तीन प्रमुख कांग्रेस नेताओं, आशा दोहरे, अनीता जैन और राकेश जैन ने अपनी निष्ठाएँ बदलने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का निर्णय लिया। 

भाजपा में उनके आधिकारिक प्रवेश का गवाह कोई और नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया थे, जिन्होंने इस अवसर पर अनीता और राकेश दोनों के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक और ऐतिहासिक संबंधों को याद किया। केवल राजनीतिक गतिविधियों के बजाय सार्वजनिक सेवा के प्रति अपने समर्पण पर जोर देते हुए, सिंधिया ने उनकी अस्थायी अनुपस्थिति के बाद भाजपा में उनका स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की। यह महत्वपूर्ण कदम निस्संदेह उनके राजनीतिक करियर में एक नया अध्याय जोड़ता है और विभिन्न राजनीतिक पृष्ठभूमि से अनुभवी और प्रभावशाली हस्तियों को गले लगाने की दिशा में भाजपा की खुली हथियार नीति को प्रदर्शित करता है।


from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/jsYdpie