Top Story

रेव पार्टी में सांप और उसके जहर का इस्तेमाल - फरार एल्विश यादव को पुलिस गिरफ्तार करे - मेनका गांधी

इस मामले में थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा वादी (पीएफए-एनिमल वेलफेयर ऑफिसर) की तहरीर के आधार पर एलविश यादव सहित 6 व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

बिगबॉस ओटीटी-2 का विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के नोएडा में रेव पार्टी में सांप और उसके जहर के इस्तेमाल करने के मामले में FIR दर्ज होने के बाद नोएडा पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। अब इस मामले में भारतीय जनता पार्टी से सांसद और पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) की संस्थापक मेनका गांधी ने कहा कि इस मामले में एल्विश यादव मुख्य आरोपी है और उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

मेनका गांधी ने कहा कि उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यह ग्रेड-1 अपराध है - यानी सात साल की जेल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि PFA ने जाल बिछाया और इन लोगों को पकड़ लिया। वे अपने वीडियो में सांपों की लुप्तप्राय प्रजातियों का उपयोग करते हैं। बाद में हमें पता चला कि वह नोएडा और गुरुग्राम में सांपों का जहर बेचते हैं। मेनका गांधी ने कहा कि देश में कोबरा और पाइथन सांप की प्रजाति बेहद ही कम रह गई हैं और यह लोग इनका जहर निकालते, जिससे इन सापों की मौत हो जाती है। उन्होंने कहा की एल्विश यादव अभी फरार है, जिसे नोएडा पुलिस को गिरफ्तार करना चाहिए।

एक रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर की आपूर्ति करने को लेकर यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव सहित छह लोगों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर पर, डीसीपी राम बदन सिंह कहते हैं,एक एफआईआर एनिमल वेलफेयर गौरव गुप्ता द्वारा दर्ज कराई गई थी। एसोसिएशन पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने सांपों की व्यवस्था करने के लिए एल्विश यादव से संपर्क किया था। जिसके बाद एल्विश ने राहुल यादव नाम के व्यक्ति का नाम बताया था, जिनसे संपर्क किया गया। उन्होंने बताया कि सांप का जहर निकालकर उसका रेव पार्टी में उपयोग किया जा रहा है। वन विभाग और पुलिस की टीम गई थी और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यहां 9 सांप बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में एल्विश की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस काम कर रही है।

ऐसे हुआ पूरा खुलासा

नोएडा पुलिस की एफआईआर के मुताबिक, पीएफए ऑर्गनाइजेशन में एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एल्विश यादव नाम का एक यूट्यूबर स्नेक वेनम और जिंदा सापों के साथ नोएडा-एनसीआर के फार्म हाउसों में अपने गिरोह के अन्य सदस्यों वीडियो शूट करवाते हैं और गैरकानूनी रूप से रेव पार्टियां अंजाम देते हैं। जिसमें बाकायदा विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वेनम व नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। इसके बाद पीएफए ऑर्गनाइजेशन के ऑफिसर ने एक मुखबिर की मदद से एल्विश यादव से संपर्क किया और एक रेव पार्टी ऑर्गनाइज करने को कहा तो एल्विश ने अपने एक एजेंट का नंबर देकर कहा कि इससे मेरा नाम बताकर बात कर लो। 

बोतल में मिला सांप का जहर

इसके बाद जाल में फंसाने के लिए ऑर्गनाइजेशन ने एल्विश के एजेंट से एक रेव पार्टी आयोजित कराई गई जहां एजेंट अपने साथियों के समेत नोएडा सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में पहुंच गए। यहां इन्हें नोएडा पुलिस और वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। आरोपियों के पास से 9 जहरीले सांप और बोतल में 20ml स्नेक वेनम भी बरामद हुआ।

from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/Hj2EyDg